Advertisement

पंजाब: नाभा जेल से हथियारबंद लोगों ने दो आतंकी सहित छह कैदियों को भगाया

पंजाब की नाभा जेल में सुरक्षा व्‍यवस्‍था तार तार होने का मामला सामने आया है। जेल में कुछ हथियारबंद लोगों ने घुसकर दो आतंकी और एक गैंगस्‍टर सहित छह कैदियों को भगा दिया है।
पंजाब: नाभा जेल से हथियारबंद लोगों ने दो आतंकी सहित छह कैदियों को भगाया

चार हथियारबंद बदमाश पुलिस की वर्दी में जेल में दाखिल हुए। इसके बाद फायरिंग करते हुए अपने साथियों को भगा कर ले गए। बदमाश जिन कैदियों को भगा कर ले गए उनमें एक गैंगस्टर विकी गोंडर और खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट का चीफ हरमिंदर सिंह मिंटू भी शामिल है।

नाभा जेल को बेहद हाई सिक्योरिटी जेल माना जाता है। इस जेल के बारे में कहा जाता है कि ये पंजाब कि बाकी सभी जेलों में सबसे सुरक्षित जेल है।

जेल पुलिस के जवाबी फायरिंग ना करने पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। फिलहाल सभी आला अधिकारियों को घटना की जानकारी दे दी गई है और जांच भी शुरू हो चुकी है।

पुलिस इस फरार बदमाशों को पकड़ने की कोशिश कर रही है। नाभा जेल प्रशासन का कहना है कि उन्हें लगा कि शायद सामान्य रूप से जो पुलिस की गाड़ी आती है कैदियों को पेश करने के लिए उसी में से कोई टीम आयी है।

जिन्‍हें भगा कर ले गए उनमें हरमिंदर सिंह मिंटू खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट का चीफ है। दो साल पहले पंजाब पुलिस ने उसे मलेशिया से गिरफ्तार किया था। तब पुलिस ने दावा किया था कि पाकिस्तान के जरिए किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के इरादे से आ रहा था।

विकी गोंडर मुक्तसर का रहने वाला है। उसने कपूरथला में हाईवे पर पुलिस कस्टडी में एक दूसरे गैंगस्टर सुख्खा कांलवा की सरेआम हत्या कर दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad