Advertisement

'सॉरी...', ममता बनर्जी ने कोलकाता के निर्भया कांड को किया याद, कहा- पार्टी का कार्यक्रम पीड़िता को समर्पित

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के परिवार के प्रति दुख...
'सॉरी...', ममता बनर्जी ने कोलकाता के निर्भया कांड को किया याद, कहा- पार्टी का कार्यक्रम पीड़िता को समर्पित

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के परिवार के प्रति दुख और एकजुटता व्यक्त की, जिसका 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार करने के बाद हत्या कर दी गई थी।

एक्स पर एक पोस्ट में सीएम ममता ने कहा कि वह तृणमूल छात्र परिषद का स्थापना दिवस घटना की पीड़िता को समर्पित कर रही हैं। 

उन्होंने बंगाली में एक पोस्ट में कहा, "आज, तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस पर, मैं इसे अपनी बहन को समर्पित कर रही हूं, जिनकी कुछ दिन पहले आरजी कर अस्पताल में दुखद मौत पर हमने शोक व्यक्त किया था। हम अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं और उस घटना के लिए तत्काल निवारण की मांग करते हैं। हमारे दिल सभी उम्र की उन सभी महिलाओं के पास जाएं जो अमानवीय घटनाओं की शिकार हुई हैं। माफी मांगती हूं (सारी)। ''

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आगे इस बात पर जोर दिया कि छात्रों और युवाओं की एक महान सामाजिक भूमिका है।

ममता बनर्जी ने कहा, "समाज और संस्कृति को जागृत रखते हुए एक नए दिन का स्वप्न देना और सभी को एक नए दिन के उज्ज्वल संकल्पों से प्रेरित करना विद्यार्थी समाज का कार्य है। मेरी आज उन सभी से अपील है कि इस प्रयास में प्रोत्साहित हों , और प्रतिबद्ध रहें। मेरे प्रिय छात्रों, अच्छे रहें, स्वस्थ रहें, उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध रहें।"

इस बीच, भाजपा ने मंगलवार को राज्य सचिवालय तक 'नबन्ना अभिजन' मार्च के दौरान शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन पर पुलिस की कार्रवाई के विरोध में 12 घंटे का 'बंगाल बंद' बुलाया है।

"नबन्ना अभियान" नामक रैली पश्चिम बंगाल की राजधानी में कॉलेज स्क्वायर से शुरू हुई, पश्चिम बंगाल राज्य सचिवालय के आसपास कड़ी सुरक्षा के बीच, प्रदर्शनकारी हावड़ा के संतरागाछी क्षेत्र में एकत्र हुए।

बाद में, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछारें कीं क्योंकि वे पुलिस बैरिकेड्स पर चढ़ गए, पुलिस कर्मियों के साथ भिड़ गए और विरोध मार्च के दौरान हावड़ा के संतरागाछी में बैरिकेड्स तोड़ दिए। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेड्स को भी खींच लिया और पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

अराजकता के बाद, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) टीएमसी ने एक्स में एक सोशल मीडिया पोस्ट में "भाजपा के 'शांतिपूर्ण विरोध' के विचार को सूचीबद्ध किया, जिसमें पथराव, बैरिकेड्स को धक्का देना, पुलिस को गंभीर रूप से घायल करना, अत्यधिक अराजकता फैलाना और राज्य की कानून व्यवस्था को बाधित करना शामिल है। 

टीएमसी ने आगे कहा कि "नबन्ना अभियान" भाजपा की एक साजिश थी और यह "बंगाल पर किसी घातक हमले से कम नहीं!"

कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल परिसर में एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के बाद देश भर में आक्रोश फैल गया और तब से पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर कई विरोध प्रदर्शन किए गए हैं। प्रशिक्षु डॉक्टर 9 अगस्त को अस्पताल के सेमिनार हॉल में मृत पाया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad