Advertisement

दिल्ली विधानसभा का कल होने वाला विशेष सत्र हंगामेदार रहने की संभावना; बीजेपी बोलीं- ये लोकतंत्र का मजाक, जाने किन मुद्दों को लेकर होगी

केजरीवाल सरकार की आबकारी नीति में केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई और आप द्वारा भाजपा पर अपने...
दिल्ली विधानसभा का कल होने वाला विशेष सत्र हंगामेदार रहने की संभावना; बीजेपी बोलीं- ये लोकतंत्र का मजाक, जाने किन मुद्दों को लेकर होगी

केजरीवाल सरकार की आबकारी नीति में केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई और आप द्वारा भाजपा पर अपने विधायकों को लुभाने की कोशिश करने का आरोप लगाने के बीच शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाए जाने के बीच हंगामे की संभावना है। विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश बिधूड़ी ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल ने विधानसभा को 'राजनीतिक अखाड़ा' बना दिया है। उन्होंने कहा, "एक दिवसीय सत्र बुलाना लोकतंत्र का मजाक है।"

दिल्ली कांग्रेस ने मांग की कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया सदन के विशेष सत्र में "शराब घोटाले के बारे में झूठ बोलने" के लिए माफी मांगें। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा, "विशेष सत्र को शराब घोटाले पर सच्चाई सामने लाने के लिए श्वेत पत्र लाने पर फैसला करना चाहिए।"

गुरुवार को एक हाई-वोल्टेज ड्रामा सामने आया जब केजरीवाल ने आप विधायकों को अपने आवास पर बुलाया क्योंकि उन्होंने भाजपा पर उनके 40 विधायकों को पक्ष बदलने के लिए 800 करोड़ रुपये की पेशकश करके उनकी सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया और पूछा कि क्या यह पैसा जीएसटी संग्र , PM CARES Fund या इसके कुछ "दोस्त"से आया है।

केजरीवाल ने देश के लिए प्रार्थना करने के लिए आम आदमी पार्टी के विधायकों के साथ राजघाट पर महात्मा गांधी के स्मारक का दौरा किया, उन्होंने कहा कि आप सरकार स्थिर है क्योंकि उनकी पार्टी के विधायक बिक्री के लिए नहीं हैं। आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा का 'ऑपरेशन लोटस' विफल हो गया है।

आप विधायकों के राजघाट जाने के कुछ घंटे बाद, भाजपा नेताओं ने स्मारक को "शुद्ध" करने के लिए गंगा जल का छिड़काव किया, क्योंकि दिल्ली में "पौवे पर पौवा" (आबकारी नीति के तहत एक प्लस एक योजना) की पेशकश करने वाले लोग अपने "पाप" से मुक्त होने के लिए वहां गए थे।

सांसद मनोज तिवारी ने केजरीवाल की तुलना जर्मन नाजी राजनेता जोसेफ गोएबल्स से की, जो कथित तौर पर अपनी सरकार के "शराब घोटाले" से ध्यान हटाने के लिए बार-बार झूठ बोल रहे थे। भाजपा ने जोरदार पलटवार करते हुए कहा कि आप के आरोप एक "फिल्म की पटकथा" की तरह हैं और पार्टी नाटकीयता में लिप्त है।

आप विधायकों के राजघाट जाने के कुछ घंटे बाद, भाजपा नेताओं ने स्मारक को "शुद्ध" करने के लिए गंगा जल का छिड़काव किया, क्योंकि दिल्ली में "पौवे पर पौवा" (आबकारी नीति के तहत एक प्लस एक योजना) की पेशकश करने वाले लोग अपने "पाप" से मुक्त होने के लिए वहां गए थे। इस बीच, दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की शुक्रवार को होने वाली साप्ताहिक बैठक विधानसभा सत्र के कारण रद्द कर दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad