Advertisement

बीजेपी सांसद डीपी वत्स ने कहा- केस वापस लेने के बजाय पत्थरबाजों को गोली मार देनी चाहिए

कश्मीर में पत्थरबाजी कर रहे युवाओं को लेकर सोमवार को भाजपा सांसद डी.पी. वत्स ने विवादित बयान दे डाला...
बीजेपी सांसद डीपी वत्स ने कहा- केस वापस लेने के बजाय पत्थरबाजों को गोली मार देनी चाहिए

कश्मीर में पत्थरबाजी कर रहे युवाओं को लेकर सोमवार को भाजपा सांसद डी.पी. वत्स ने विवादित बयान दे डाला है। उन्होंने कहा है कि पत्थरबाजों के खिलाफ केस वापस लेने की बजाय उन्हें गोली मार देनी चाहिए।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक बीजेपी सांसद ने कहा, 'मैंने पत्थरबाजों के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने के बारे में पढ़ा लेकिन मेरा मानना है कि जो पत्थर फेंकते हैं उन्हें गोली मार देनी चाहिए।'

बीजेपी सासंद जम्मू-कश्मीर की पीडीपी-बीजेपी सरकार के उस फैसले के बारे में बात कर रहे थे, जिसमें करीब दस हजार पत्थरबाजों के खिलाफ दर्ज हुए केस को वापस लिया गया था। लेफ्टिनेंट जनरल डीपी वत्स (रिटायर्ड) हरियाणा से बीजेपी के राज्यसभा सांसद हैं।

 


वत्स का यह बयान गृह मंत्री राजनाथ सिंह के उस बयान के बाद आया है जब हाल ही में उन्होंने कहा था कि पहली बार पत्थरबाजों पर से इसलिए मुकदमे वापस लिए गए हैं क्योंकि 'बच्चों से गलतियां हो जाती हैं' और उनका भविष्य खतरे में नहीं पड़ना चाहिए।

गौरतलब है कि पिछले ही सप्ताह केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से कहा था कि जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा पत्थरबाजी करने वालों के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने से जहां सुरक्षा बलों का मनोबल कम होगा, वहीं आतंकवादी अपनी गतिविधियों में आम लोगों के इस्तेमाल के लिए प्रोत्साहित होंगे।

केंद्र ने कहा था कि यह राज्य सरकार का कर्तव्य है कि वह सशस्त्र बलों के मानवाधिकारों की रक्षा के लिए पत्थरबाजों और उत्तेजक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad