Advertisement

तमिलनाडु में बारिश का कहर: कोयंबटूर में तीन मकान ढहे, 15 लोगों की मौत

उत्तर-पूर्व मानसून के कारण तमिलनाडु के कई हिस्सों और पुडुचेरी में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश ने कहर...
तमिलनाडु में बारिश का कहर: कोयंबटूर में तीन मकान ढहे, 15 लोगों की मौत

उत्तर-पूर्व मानसून के कारण तमिलनाडु के कई हिस्सों और पुडुचेरी में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश ने कहर बरपाया। तमिलनाडु के कोयंबटूर में भारी बारिश से तीन मकान ढह गए। मेट्टुपालयम में सोमवार सुबह हुए इस हादसे में अब तक 15 शव बरामद किए जा चुके हैं। मलबे में दबे बाकी लोगों को निकालने के लिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है। इसे स्थानीय लोगों की मदद से दमकल विभाग चला रहा है।

बता दें कि तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई जिलों में रविवार से ही भारी बारिश जारी है। हादसे में मारे गए लोगों के परिवार की मदद के लिए राज्य सरकार ने कदम बढ़ाए हैं। राज्य सरकार की ओर से हादसे में मारे गए हर व्यक्ति के परिवार को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया गया है।

मौसम विभाग ने जताया और बारिश होने का अनुमान

मेट्टूपालयम में पिछले कई दिनों से भारी बारिश हो रही है। इसके चलते कहीं-कहीं से भूस्खलन और पेड़ों के उखड़ने की भी खबर है। भारी बारिश को देखते हुए नीलगिरि माउंटेन रेल (एनएमआर) ने दो दिनों के लिए ट्रेन सेवा रोक दी है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन में और बारिश होने का पुर्वानुमान जताया है। तमिलनाडु राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने पुडुचेरी के स्कूलों और कॉलेजों में सोमवार के लिए अवकाश घोषित किया है। भारी वर्षा के पूर्वानुमान को देखते हुए मद्रास विश्वविद्यालय और अन्ना विश्वविद्यालय में होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

ऊपरी वायु प्रवाह के कारण राज्य में हुई भारी बारिश

मौसम के बारे में जानकारी देते हुए क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एन पुविरासन ने रविवार को कहा था कि ऊपरी वायु प्रवाह के कारण राज्य में भारी बारिश हुई है। उन्होंने बताया था कि अगले 24 से 48 घंटे में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है लेकिन रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, वेल्लोर, तिरुवल्लूर, तिरुवन्नमलाई जिलों में अगले 24 घंटों में भारी वर्षा हो सकती है। आपको यह भी बताते चलें कि भारी बारिश की आशंका के चलते मद्रास यूनिवर्सिटी और अन्ना यूनिवर्सिटी की सोमवार को होने वाली परीक्षा को आगे के लिए टाल दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad