Advertisement

"2024 की तैयारी" ? चेन्नई के भाजपा नेताओं के साथ अमित शाह करेंगे अहम बैठक

तमिलनाडु के दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारतीय जनता पार्टी, चेन्नई के पदाधिकारियों के साथ...

तमिलनाडु के दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारतीय जनता पार्टी, चेन्नई के पदाधिकारियों के साथ रविवार को बैठक करेंगे। शाह वेल्लोर में एक जनसभा भी करेंगे। गौरतलब है कि अमित शाह के तमिलनाडु दौरे को लेकर शनिवार को मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा, "मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केंद्रीय मंत्री अमित शाह एक जनसभा के लिए चेन्नई आ रहे हैं। इसका कारण यह है कि वे लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर रहे हैं।"

 

हालांकि, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलई ने इन बातों को दरकिनार करते हुए कहा, "वेल्लोर और दक्षिण चेन्नई की सीट लेना अमित शाह के तमिलनाडु दौरे का मकसद नहीं है। जब भी नेता तमिलनाडु आते हैं, वे विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करते हैं और इसे इसी तरह देखा जाना चाहिए। अमित शाह की लंबे समय से वेल्लोर जाने की इच्छा थी। नेता अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं।" 

 

"छह महीने पहले जेपी नड्डा ने शिवगंगा का दौरा किया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दो-तीन महीने में तमिलनाडु आने वाले थे। हमारी पार्टी ने अमित शाह को बैठकों में भाग लेने के लिए दक्षिण चेन्नई और वेल्लोर का चयन किया।" 2019 में वेल्लोर से चुनाव लड़ने वाले एसी शनमुगम ने शनिवार को शाह से मुलाकात की। 

 

बता दें कि उन्होंने द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के काठी आनंद के खिलाफ चुनाव लड़ा और 8,141 मतों के अंतर से चुनाव हार गए थे। विगत अप्रैल में, केंद्रीय राज्य मंत्री एल मुरुगन ने कहा था कि भाजपा दक्षिण चेन्नई सहित तमिलनाडु के नौ निर्वाचन क्षेत्रों पर ध्यान दे रही है। इसमें कोई दोराय नहीं कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले अमित शाह का तमिलनाडु दौरा काफी अहम है।

 

भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों ने कहा, "अमित शाह की यात्रा आगे की कार्ययोजना निर्धारित करेगी और चुनाव से पहले दक्षिण चेन्नई और वेल्लोर की उनकी यात्रा एक अतिरिक्त लाभ है। एसी शनमुगम का वेल्लोर में चेहरा मूल्य है। पार्टी का मानना है कि उन्हें निर्वाचन क्षेत्र में मदद मिलेगी और उनका यह भी मानना है कि दक्षिण चेन्नई में भाजपा की बढ़त है जो अब डीएमके के साथ है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad