Advertisement

एनआईए की छापेमारी के खिलाफ कई राज्यों में विरोध-प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता

देश में आतंकवादी गतिविधियों का कथित रूप से समर्थन करने के आरोप में, लगभग 11 राज्यों को कवर करते हुए,...
एनआईए की छापेमारी के खिलाफ कई राज्यों में विरोध-प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता

देश में आतंकवादी गतिविधियों का कथित रूप से समर्थन करने के आरोप में, लगभग 11 राज्यों को कवर करते हुए, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के नेतृत्व वाली बहु-एजेंसियों द्वारा गुरुवार तड़के छापेमारी में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के 106 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। पीएफआई के दफ्तरों पर राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की छापेमारी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है। दक्षिण के कई राज्यों में पीएफआई के वर्कस सड़कों पर उतर आए हैं। ये लोग पीएफआई पर की गई एनआईए की छापेमारी और पीएफआई के सदस्यों की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं।

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पीएफआई के दर्जनों कार्यकर्ता सड़कों पर बैठकर एनआईए की दबिश का विरोध जता रहे हैं। मंगलुरु में भी एनआईए की छापेमारी के विरोध में पीएफआई और एसडीपीआई कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन हो रहा है। बताया जा रहा है कि हैदराबाद में पीएफआई के दफ्तर को सील कर दिया गया है। इधर पीएफआई पर एनआईए की छापेमारी के बाद दिल्ली स्थित एनआईए दफ्तर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

गौरतलब है कि एनआईए की ये छापेमारी टेरर फंडिंग के मामले में मामले में हो रही है। एनआईए की टीम एक साथ कई राज्यों में स्थित पीएफआई के दफ्तरों पर छापेमारी कर रही है। इस दौरान दफ्तरों से मिलने वाले संदिग्ध सामानों को जब्त भी किया जा रहा है। साथ ही पीएफआई के कई सदस्यों को गिरफ्तार भी किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार अकेले केरल में पीएफआई के 50 से अधिक दफ्तरों पर एनआईए की छापेमारी हो रही है।

केरल के अलावा एनआईए की छापेमारी तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दिल्ली, यूपी, एमपी, महाराष्ट्र, असम, राजस्थान सहित अन्य राज्यों में भी छापेमारी कर रही है। थोड़ी देर पहले एनआईए की टीम बिहार के पूर्णिया जिले में स्थित पीएफआई के दफ्तर भी पहुंची।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad