Advertisement

‘रोमांस’ से बच्चों को बचाने के लिए निकाह के दिन शिक्षक जोड़े को नौकरी से निकाला

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक शहर है त्राल। यहीं रहते हैं तारिक भट्ट और सुमाया बशीर। दोनों...
‘रोमांस’ से बच्चों को बचाने के लिए निकाह के दिन शिक्षक जोड़े को नौकरी से निकाला

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक शहर है त्राल। यहीं रहते हैं तारिक भट्ट और सुमाया बशीर। दोनों पुलवामा के पंपोर मुस्लिम एजुकेशल इंस्टीट्यूट में कई सालों से पढ़ा रहे थे। 30 नवंबर को दोनों का निकाह था और इसी दिन स्कूल ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि बच्चों को ‘रोमांस’ के प्रभाव से बचाने के लिए ऐसा किया गया।

स्कूल के चेयरमैन बशीर मसूदी ने बताया,"निकाह के पहले से दोनों के बीच 'प्रेम संबंध' चल रहा था। यह यहां पढ़ रहे दो हजार छात्रों और दो सौ कर्मचारी के लिए यह ठीक नहीं था। इसका उन पर गलत असर पड़ सकता था।" शिक्षक दंपती का कहना है कि उनकी अरेंज मैरेज हुई थी और स्कूल प्रबंधन उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर रहा है।

भट्ट ने बताया,"हमारी अरेंज मैरेज हुई थी। कुछ महीने पहले हमारी सगाई हुई थी और पूरे स्कूल प्रबंधन को इसकी जानकारी थी। सगाई के बाद सुमाया ने स्कूल कर्मचारियों के लिए पार्टी भी रखी थी। निकाह के लिए हमने करीब एक महीने पहले छुट्टी का आवेदन दिया था जिसे स्कूल प्रबंधन ने मंजूर कर लिया था। यदि हमारे बीच पहले से प्रेम संबंध थे तो स्कूल को भी इसकी भनक निकाह की तारीख तय होने के बाद लगी।" शिक्षक जोड़े ने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने इस मामले में उन्हें अपना पक्ष रखने का भी मौका नहीं दिया। वे कहते हैं,"हमने निकाह की, जैसा कि सभी करते हैं। हमने कोई गुनाह या पाप नहीं किया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad