Advertisement

तेलंगाना सीएम की बड़ी घोषणा; कैब-ऑटो चालकों को 5 लाख तक एक्सीडेंट बीमा, 10 लाख तक मुफ्त इलाज

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने कहा है कि राज्य सरकार भोजन वितरण, कैब और ऑटोरिक्शा चलाने...
तेलंगाना सीएम की बड़ी घोषणा; कैब-ऑटो चालकों को 5 लाख तक एक्सीडेंट बीमा, 10 लाख तक मुफ्त इलाज

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने कहा है कि राज्य सरकार भोजन वितरण, कैब और ऑटोरिक्शा चलाने वाले जैसे गिग श्रमिकों को 5 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा प्रदान करेगी। शनिवार को एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने गिग श्रमिकों को यह भी आश्वासन दिया कि सरकार राजीव आरोग्यश्री योजना के तहत 10 लाख रुपये का स्वास्थ्य कवर प्रदान करेगी।

यहां कैब और ऑटोरिक्शा चालकों और खाद्य वितरण अधिकारियों की एक बैठक में भाग लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार असंगठित क्षेत्रों के श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करेगी और इस दिशा में नीतिगत निर्णय लेगी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि रेड्डी ने वादा किया कि राज्य सरकार राजस्थान में गिग श्रमिकों के लिए मौजूदा नीति का अध्ययन करेगी और अगले राज्य बजट सत्र में एक प्रभावी कानून पेश करेगी।

उन्होंने एक खाद्य वितरण कार्यकारी के परिवार को 2 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की भी घोषणा की, जिसकी चार महीने पहले एक इमारत से गिरने के बाद मृत्यु हो गई थी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने कैब और ऑटोरिक्शा चालकों और खाद्य वितरण अधिकारियों को 28 दिसंबर से 6 जनवरी तक आयोजित होने वाली ग्राम सभाओं में अपने आवेदन ऑनलाइन या भौतिक रूप से जमा करने की सलाह दी। बैठक में शामिल होने वालों में आईटी और उद्योग मंत्री डी श्रीधर बाबू भी शामिल थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad