Advertisement

आंतकी वित्त पोषण मामला: ईडी ने अलगाववादी शब्बीर शाह के घर को कुर्क किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) टेरर फंडिंग मामले ने जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता अहमद शब्बीर शाह के...
आंतकी वित्त पोषण मामला: ईडी ने अलगाववादी शब्बीर शाह के घर को कुर्क किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) टेरर फंडिंग मामले ने जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता अहमद शब्बीर शाह के श्रीनगर स्थित घर को कुर्क कर दिया। ईडी ने शुक्रवार बयान जारी कर कहा, “जम्मू–कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के एक मामले से जुड़ी धन शोधन जांच के तहत जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के श्रीनगर स्थित घर को कुर्क किया है।"

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि 21.80 लाख रुपये का यह घर श्रीनगर के बरजुल्ला थाना क्षेत्र के सनत नगर के बोत्शाह कॉलोनी में स्थित है।

शाह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा मई 2017 में लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद और अन्य के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज प्राथमिकी से उपजा है।

शब्बीर अहमद शाह पर आरोप है कि वह पथराव, जुलूस, विरोध, बंद, हड़ताल और अन्य विध्वंसक गतिविधियों के माध्यम से कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने की गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल था।

ईडी ने एक बयान में कहा, "शाह आतंकवादी संगठन हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम) और पाकिस्तान में स्थित अन्य आतंकवादी संगठनों के साथ-साथ पाकिस्तानी प्रतिष्ठान से हवाला और विभिन्न अन्य माध्यमों और चैनलों के माध्यम से धन प्राप्त करने में शामिल था और इन धन का उपयोग तब ईंधन भरने के लिए किया जा रहा था। वह कश्मीर घाटी में आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करना।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad