Advertisement

जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर एयरपोर्ट के पास आतंकी हमला, 1 जवान शहीद, 3 हमलावर ढेर

श्रीनगर एयरपोर्ट के पास स्थित बीएसएफ कैंप पर मंगलवार को आत्मघाती हमला हुआ। इस हमले में तीन आतंकवादी...
जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर एयरपोर्ट के पास आतंकी हमला, 1 जवान शहीद, 3 हमलावर ढेर

श्रीनगर एयरपोर्ट के पास स्थित बीएसएफ कैंप पर मंगलवार को आत्मघाती हमला हुआ। इस हमले में तीन आतंकवादी ढेर हो गए। आतंकियों ने बीएसएफ की 182वीं बटालियन को निशाना बनाकर यह हमला किया था। आतंकी कैंपस के अंदर मौजूद एक बिल्डिंग में घुस गए थे। कई घंटों तक चले ऑपरेशन के बीद तीनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया।

आतंकी हमले में बीएसएफ के एक एएसआई शहीद हो गए, जबकि दो जवान घायल हुए हैं। तीनों आतंकियों ने बीएसएफ कैंप पर मंगलवार सुबह करीब साढ़े चार बजे हमले को अंजाम दिया।

विमानों की आवाजाही बहाल कर दी गई

तुरंत हरकत में आए जवानों ने आतंकवादियों पर जवाबी कार्रवाई शुरू करते हुए पूरे इलाके को घेर लिया। ऑपरेशन के दौरान सभी वाहनों और यात्रियों को एयरपोर्ट की तरफ जाने से रोक दिया गया था। यहां तक कि एयरपोर्ट के कर्मचारियों को भी एयरपोर्ट नहीं जाने दिया जा रहा था। बाद में एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही बहाल कर दी गई।

सभी उड़ानें रद्द कर दी गई थी

बता दें कि बीएसएफ कैंप एयरफोर्स स्टेशन और श्रीनगर हवाई अड्डे के निकट है और इसे गो-गो लैंड के नाम से जाना जाता है। इस हमले के बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है और श्रीनगर से सुबह की सभी उड़ानें भी रद्द कर दी गई हैं।

जैश-ए-मोहम्मद ने ली हमले की जिम्मेदारी

श्रीनगर में बीएसएफ कैंप पर आतंकी हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हाईलेवल मीटिंग बुलाई है, जिसमें आईबी चीफ, रॉ चीफ के साथ गृह सचिव मौजूद रहेंगे। आतंकी हमले के दौरान जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

5 KG विस्फोटक बरामद

आतंकियों के पास से 5 KG विस्फोटक बरामद हुआ है। ये विस्फोटक बीएसएफ कैंप के गेट से मिला है, कहा जा रहा है कि पहले आतंकवादी ने इस विस्फोटक को अपने पास रखा था।

सेना ने जम्मू-कश्मीर में किया था दो आतंकी हमलों को नाकाम  

गौरतलब है कि भारतीय थलसेना ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी हमलों को नाकाम कर दिया था। सेना ने पहले बारामुला जिले के रामपुर सेक्टर और कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की दो कोशिशों को नाकाम कर दिया था और इस दौरान पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया। इससे पहले थलसेना ने कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में भी घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम कर दी थी।

 


 



 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad