Advertisement

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में रात से जारी मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सेना का एक जवान भी घायल

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बुधवार को यानी आज भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस...
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में रात से जारी मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सेना का एक जवान भी घायल

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बुधवार को यानी आज भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस दौरान सेना के जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। कुपवाड़ा में हुए इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान घायल भी हो गया है। फिलहाल ऑपरेशन जारी है।

सेना ने बुधवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रात भर चली मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया और एक सैनिक घायल हो गया।

श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने एक्स पर पोस्ट किया, "कुपवाड़ा के कोवुत क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष इनपुट के आधार पर, 23 जुलाई 24 तक #भारतीय सेना और @JmuKmrPolice द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था।"

इसमें कहा गया है कि मंगलवार को संदिग्ध गतिविधि देखी गई और सतर्क सैनिकों द्वारा संदिग्धों को चुनौती दी गई। जवाब में, आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे गोलीबारी शुरू हो गई। सेना ने कहा, "आगे की गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया और एक एनसीओ घायल हो गया। ऑपरेशन जारी है।"

पिछले कुछ हफ्तों से लगभग हर दिन जम्मू-कश्मीर के किसी न किसी जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। सेना ने एलओसी पर घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम भी किया है।

कुपवाड़ा में मंगलवार (23 जुलाई) को भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबल आतंकवाद विरोधी अभियान चला रहे थे। इस दौरान उनका सामना आतंकियों से हो गया, जिसके बाद जिले के लोलाब इलाके में एनकाउंटर शुरू हो गया। कश्मीर संभाग की पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "सुरक्षाबलों को कुपवाड़ा के लोलाब में त्रिमुखा टॉप के पास आतंकवादियों की उपस्थिति की जानकारी मिली जिसके बाद अभियान शुरू किया गया।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad