Advertisement

कसौली में अवैध निर्माण गिराने गई महिला अफसर की हत्या का आरोपी मथुरा से गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के कसौली में अवैध निर्माण गिराने गई महिला अफसर शैलबाला शर्मा की हत्या कर दी गई थी।...
कसौली में अवैध निर्माण गिराने गई महिला अफसर की हत्या का आरोपी मथुरा से गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के कसौली में अवैध निर्माण गिराने गई महिला अफसर शैलबाला शर्मा की हत्या कर दी गई थी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हत्या का आरोपी गुरुवार शाम मथुरा से गिरफ्तार कर लिया गया है।

शैलबाला कसौली में असिस्टेंट टाउन प्लानर के पद पर कार्यरत थीं। कोर्ट के निर्देश पर मंगलवार को वह टीम के साथ गेस्ट हाउस के खिलाफ कार्रवाई के लिए पहुंची थीं। इसी दौरान गेस्ट हाउस मालिक ने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से फायर किए थे। महिला अफसर की गोली लगने से मौत हो गई थी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कसौली में 13 होटलों और रिसॉर्ट्स में अवैध निर्माण को ढहाने के लिए 17 अप्रैल को आदेश दिया था।

आरोपी ने दो राउंड फायरिंग की

पुलिस के मुताबिक, 1 मई को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई शुरू की। इसी दौरान नारायणी गेस्ट हाउस के मालिक विजय ठाकुर ने कथित तौर पर हवा में दो राउंड गोलियां दागीं।

इस दौरान एक गोली जाकर शैलबाला को लग गई और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। एक मजदूर गुलाब सिंह के पेट में भी गोली लगी और वह घायल हो गया था।

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी सरकार को फटकार

महिला अफसर की हत्या पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी नाराजगी जताई। राज्य सरकार को फटकारते हुए कोर्ट ने कहा, '‘आदेश लागू करवाने पर अगर अधिकारियों की हत्या होगी तो शायद हम कोई आदेश देना ही बंद कर दें।''

जस्टिस मदन बी लोकुर ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है। हैरानी है कि पुलिस के रहते महिला अफसर की हत्या कर आरोपी फरार हो गया। हिमाचल सरकार की ओर से पेश वकील ने कहा कि पुलिस टीम एक होटल में तोड़फोड़ कर रहे दस्ते के साथ थी। इसी बीच घटना हो गई।

इससे पहले बुधवार को कसौली के एक एनजीओ की ओर से जस्टिस मदन बी लोकुर और दीपक गुप्ता की बेंच के सामने घटना का उल्लेख किया गया। कोर्ट इस पर स्वत: संज्ञान ले लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad