Advertisement

गुजरात पहुंचे श्रद्धालुओं के शव, लोगों में गम और गुस्से की लहर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकी हमले में मारे गए श्रद्धालुओं के शव गुजरात के सूरत में पहुंच गए हैं। वायु सेना का विशेष विमान इन शवों को लेकर सूरत पहुंचा है।
गुजरात पहुंचे श्रद्धालुओं के शव, लोगों में गम और गुस्से की लहर

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में मारे गए गुजरात के अमरनाथ यात्रियों को विशेष विमान से सूरत लाया गया है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने सभी मृतकों के लिए 10 लाख रुपये का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल सूरत हवाई अड्डे पर श्रद्धांजलि दी। अमरनाथ यात्रियों की हत्या को लेकर गुजरात के विविध धार्मिक, सामाजिक व राजनीतिक संगठनों में गम और गुस्से की लहर फूट उठी है।

मुख्यमंत्री रुपाणी, उपमुख्यमंत्री पटेल, भाजपा अध्यक्ष जीतूभाई वाघाणी, महासचिव भरतसिंह परमार हवाई अड्डे पर ही मृतकों को श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री रुपाणी ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए मारे गए यात्रियों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की, साथ ही साथ केन्द्रीय गृहमंत्रालय से संपर्क कर जम्मू-कश्मीर में फंसे हजारों गुजराती पर्यटकों की सुरक्षा के मुद्दे पर केन्द्र से चर्चा की।

उधर, विश्व हिन्दू परिषद ने मंगलवार को राज्यभर में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के विरोध में प्रदर्शन का ऐलान किया है। वहीं, दक्षिण गुजरात के वलसाड में कपड़ा व्यापारियों ने भी अमरनाथ यात्रियों की आतंकवादी हमले में हत्या के विरोध में रोष जताया है। कई व्यापारियों ने दुकानों के बाहर काले कपडों में स्टेचयू खड़े कर उन पर यात्रियों को श्रद्धांजलि व हमले की निंदा के संदेश लिखे हैं।

मुस्लिम संगठनों ने भी हमले की निंदा करते हुए मृतकों की आत्मा के लिए शांति की दुआ की। सरकार ने यात्रियों की जानकारी के लिए एक टॉल फ्री नंबर 07923251908 तथा 1070 भी जारी किया है जिस पर फोन करके इस संबंध में जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad