Advertisement

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़, JCO समेत सेना के 5 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) और चार...
जम्मू-कश्मीर: पुंछ में सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़, JCO समेत सेना के 5 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) और चार सैनिक शहीद हो गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों को पुंछ सेक्टर में आतंकियों के मौजूद होने की खबर मिली थी, जिसके बाद सेना के जवान वहां पहुंचे और तलाशी अभियान शुरू किया।

इसी दौरान सेना पर आतंकियों की तरफ से गोलीबारी शुरू कर दी गई। इस आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) और सेना के 4 जवान शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि पुंछ जिले के चमरेर जंगल में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। एजेंसियों को मुगल रोड के पास चमरेर के जरिए आतंकियों के घुसपैठ का इनपुट मिला था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने यहां ऑपरेशन चलाया। आज सुबह से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यहां मुठभेड़ चल रही है। 

इसके अलावा सोमवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ गई, जिसमें सेना ने एक आतंकवादी को मार गिराया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने जिले के वेरिनाग इलाके के खागुंड में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। सेना ने भी गोलीबारी का जवाब दिया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

गौरतलब है कि आतंकियों के खिलाफ आज सुबह से ही सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी था। आज सुबह सुरक्षाबलों ने अनंतनाग और बांदीपोरा में एक-एक आतंकी को ढेर कर दिया। अनंतनाग में मारे गए आतंकी के बारे में अब तक जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन बांदीपोरा में जिस आतंकी को मारा गया उसका नाम इम्तियाज डार था लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) से जुड़ा हुआ था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad