Advertisement

सामने आई योगी सरकार की लापरवाही, मृत अफसर का कर डाला तबादला

उत्तर प्रदेश की नियुक्ति कार्मिक विभाग ने पिछले दिनों एक मृत पीसीएस अफसर का तबादला कर दिया। विभाग ने न सिर्फ उसका तबादला ही किया बल्कि प्रोन्नति करते हुए उसे बुलंदशहर का सिटी मजिस्ट्रेट भी बना दिया। राज्य के कार्मिक विभाग की कार्यशैली का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह किस कदर अपने कार्यों को अंजाम दे रही है।
सामने आई योगी सरकार की लापरवाही, मृत अफसर का कर डाला तबादला

दरअसल, राज्य कार्मिक विभाग ने 28 मई को करीब 222 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों का तबादला किया था, जिसमें वाराणसी के एसडीएम गिरीश कुमार का भी नाम था। तबादले की सूची में गिरीश का नाम 196 नंबर पर है, जिनका तबादला बुलंदशहर किया गया है।

हालांकि विभाग की ओर से हुई यह चूक तब उजागर हुई, जब गिरीश कुमार नई तैनाती पर नहीं पहुंचे। तब उनके बारे में पता किया गया और यह बात सामने आई कि गिरीश कुमार की तो गत वर्ष नवंबर माह में मौत हो चुकी है।  

गौरतलब है कि मूलतः झारखण्ड के रहने वाले गिरीश कुमार वाराणसी में एसडीएम के पद पर तैनात थे। पिछले साल नवंबर में उनकी गंभीर बिमारी की वजह से निधन हो गया था। उनकी मौत के बाद बेटे को मृतक आश्रित कोटे से बेटे राहुल को वाराणसी जिला मुख्यालय पर रिकॉर्ड रूम में नौकरी भी दे दी गई।  उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने 28 मई से तीन दिन पहले ही 150 से अधिक पीसीएस अधिकारियों का तबादला किया गया था।

  UP PSC Transfer List by Saad Bin Omer on Scribd

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad