Advertisement

घने कोहरे की चपेट में दिल्ली सहित अन्य राज्य, कई फ्लाइट्स और ट्रेनें हुई लेट

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण ठंड और कोहरे का सितम...
घने कोहरे की चपेट में दिल्ली सहित अन्य राज्य, कई फ्लाइट्स और ट्रेनें हुई लेट

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण ठंड और कोहरे का सितम जारी है। घने कोहरे के कारण लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसी घने कोहरे और कम विजिबिलिटी के चलते कई ट्रेनें, बसें और फ्लाइट्स भी देर से चल रही हैं। वहीं, कई ट्रेनों और फ्लाइट्स को सुरक्षा के लिहाज से कैंसल कर दिया गया है।

मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में अगले 5 दिन तक घना कोहरे रहने की संभावना जताई है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।

दिल्ली में एक यात्री मोहम्मद शाहरुख ने बताया, "हमारी फ्लाइट 3 घंटे लेट हो गई है। हमारी फ्लाइट 7:40 बजे थी और अभी 10:30 की बता रहे हैं। हमें दिक्कत हो रही है। हमें एक कार्यक्रम में जाना था लेकिन अब हम नहीं जा सकते।"

वहीं, एक ट्रेन यात्री राजू कुमार ने बताया, "मुझे असम जाना था लेकिन यहां आकर मुझे पता चला कि मेरी ट्रेन रद्द कर दी गई है। रद्द करने का कोई कारण नहीं बताया गया। मुझे बताया गया है कि ट्रेन कल जाएगी।"

एक यात्री प्रशांत ने भी बताया, "इस बार ट्रेन कुछ ज्यादा ही देरी से आई। मेरी ट्रेन जब से दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन पहुंची तभी से ना के बराबर चल रही थी। ट्रेन कल दोपहर 3:30 बजे पहुंचने वाली थी लेकिन ये रात 12:30 बजे पहुंची है। इसी कारण मैं रात में यहीं रुका रहा। यहां यात्रियों के लिए रुकने की कोई सुविधा नहीं थी। ट्रेन 8 घंटे से ज्यादा लेट हो गई।"

मौसम विभाग ने 31 दिसंबर तक सुबह और रात के दौरान दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ के लिए बहुत घने कोहरे की चेतवानी भी जारी की है। आईएमडी ने घने कोहरे में गाड़ी चलाते वक्त फॉग लाइट का इस्तेमाल करने को कहा है।

घने कोहरे की वजह से कई ट्रेन और फ्लाइट्स की रफ्तार भी थम गई है। उत्तर भारत से होकर गुजरने वाली कई राजधानी व वंदे भारत समेत कई ट्रेनें करीब दो से सात घंटे तक लेट से चल रही हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad