Advertisement

कश्मीर: एनकाउंटर में मारे गए 3 आंतकी, 1 सुरक्षाकर्मी भी हुआ शहीद

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुए एक एनकाउंटर में तीन आंतकी मारे गए और एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया है।...
कश्मीर: एनकाउंटर में मारे गए 3 आंतकी, 1 सुरक्षाकर्मी भी हुआ शहीद

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुए एक एनकाउंटर में तीन आंतकी मारे गए और एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया है। पुलिस और आंतकियों के बीच यह एनकाउंटर राजधानी श्रीनगर के फतह कदल इलाके में हुआ। इसके अलावा अर्धसैनिकों के कुछ जवान भी इसमें घायल हुए।

यह एनकाउंटर बुद्धवार तड़के सुबह शुरू हुआ जब खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों द्वारा इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था।  

एसएसपी इम्तियाज इस्माइल के अनुसार “हमारे पास सूचना थी। जब हम सर्च ऑपरेशन कर रहे थे तभी आतंकियों ने हम पर फायरिंग शुरू कर दी, इसमें हमने एक जवान खो दिया और अर्धसैनिकों के कुछ जवान भी घायल हुए हैं।"

राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह ने एनकाउंटर के बारे में और जानकारी देते हुए बताया कि यह ऑपरेशन राज्य पुलिस और सीआरपीएफ ने मिलकर चलाया था। इसमें जिन 3 आतंकियों की मौत हुई है उनमें दो की पहचान महराजुद्दीन बांगरू और फैद मुश्ताक के रूप में हुई है। मेहराजुद्दीन आतंकी घटनाओं सहित कई मामलों में वांछित था। दोनों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है।

एक दिन पहले ही हिजबुल मुजाहिद्दीन के टॉप कमांडर मनन वानी और हिजबुल के ही एक अन्य आतंकी आशिक हुसैन जरगर को कुपवाड़ा जिले के हंदवारा में मार गिराया था।

घटना के बाद एहतियात के तौर पर प्रशासन ने श्रीनगर के स्कूलों और अन्य शिक्षण संस्थानों को बंद करवा दिया गया है। खबर है कि इंटरनेट सेवाएं भी कुछ समय के लिए रोकी गई हैं।

बता दें कि बीते हुए गुरुवार को एक एनकाउंटर में दो आंतकियों को मार गिराया गया था जिसमें एक अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का छात्र रह चुका था। इसी आंतकी के मसले पर यूनिवर्सिटी प्रशासन और कश्मीरी छात्रों के बीच गतिरोध चल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad