Advertisement

बंगाल चुनाव में पटना कनेक्शन, मोदी ममता में किसका पलड़ा भारी

पश्चिम बंगाल के चुनावी मैदान में हर किसी की नजर टीएमसी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर अटकी हुई...
बंगाल चुनाव में पटना कनेक्शन, मोदी ममता में किसका पलड़ा भारी

पश्चिम बंगाल के चुनावी मैदान में हर किसी की नजर टीएमसी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर अटकी हुई है। इस बीत सोमवार को प्रशांत किशोर ने  बंगाल चुनाव के दौरान कूच बिहार हिंसा को लेकर चुनाव आयोग पर सवाल उठाए। उन्होंने आज तक से कहा कि जब बिहार में इस प्रकार की हिंसा हुई थी तब चुनाव आयोग ने नरेंद्र मोदी को गुजरात से बिहार आने पर नहीं रोका, लेकिन अब ममता बनर्जी को कूच बिहार में जाने से रोका जा रहा है।

कूच बिहार की घटना पर प्रशांत किशोर कहते हैं कि ममता बनर्जी ने सीआरपीएफ पर सीधे सवाल नहीं उठाएं, बल्कि जो सरकार की ओर से निर्देश दिए जा रहे हैं वो गलत है। ममता बनर्जी ने इसलिए राज्यपाल के सामने अपील की। प्रशांत आगे कहते हैं कि केंद्रीय फोर्स की गोली के कारण पांच लोगों की मौत हो गई। ममता ने कोई भड़काऊ बयान नहीं दिया। बल्कि ममता ने कहा कि यदि महिलाओं को वोट डालने में केंद्रीय फोर्स रुकावट डाल रही है तो उसका घेराव कर लीजिए।

रणनीतिकार प्रशांत करते है कि मुख्यमंत्री के तौर पर ममता बनर्जी को वहां जाने का हक है। पटना में 2014 में रैली के दौरान कुछ लोगों की जान गई थी, अगले दिन मोदी गुजरात से उनसे मिलने आए थे, लेकिन तब चुनाव आयोग ने वहां कोई कार्रवाई नहीं की थी। और अब ममता बनर्जी को कूच बिहार में जाने से रोका जा रहा है, जबकि वहां मतदान खत्म हो गए हैं।

बता दें कि कूच बिहार में चौथे चरण के मतदान के दौरान केंद्रीय सुरक्षाबलों और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हो गई थी। जिसमें सुरक्षाबल की गोलियों से पांच लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद चुनाव आयोग ने यहां मतदान रद्द कर दिया।

वायरल ऑडियो चैट पर बोले प्रशांत किशोर

प्रशांत ने बताया कि वह ऑडियो कोई लीक नहीं था, सबकुछ पब्लिश था। अपने प्रतिद्वंदी को कभी भी कमजोर नहीं समझना चाहिए और ना ही मैं समझता हूं। जो व्यक्ति मेरे सामने है तो मैं हमेशा उसकी ताकत ज्यादा ही मानकर आगे बढ़ता हूं। पीएम मोदी लोगप्रिय है, इसलिए वे देश के प्रधानमंत्री हैं। 

प्रशांत किशोर ने इस बात-चीत के दौरान अपने वायरल ऑडियो पर सवाल करने पर कहा कि भाजपा को 40 प्रतिशत वोट आ रहा है, तो मैने बताया कि वो वोट क्यों आ रहा है। भाजपा को वोट मिलने का सबसे बड़ा कारण पीएम मोदी हो। मैं एक बार फिर कह रहा हूं कि टीएमसी पश्चिम बंगाल में एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है और भाजपा 100 सीटों से कम पर रूक जाएगी।

प्रशांत किशोर ने बताया कि पश्चिम बंगाल में ममता दीदी का लोगों के साथ अच्छे संबंध हो जो शायद किसी और नेताओं से बेहतर है। वहीं ममता के पैरों पर लगी चोट को लेकर प्रशांत ने बताया ति ममता बनर्जी को प्रचार के दौरान पैर में चोट लग गई थी। किसी ने उसे घटना बताया तो किसी ने साजिश। चुनाव आयोग ने इस पूरे मामले को लेकर कारर्वाई भी की।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में चार चरण के चुनाव हो चुके हैं। चार के और बाकी है। 17 अप्रैल को पांचवे चरण का मतदान होना है। प्रशांत किशोर ने इस बार टीएमसी तृणमूल कांग्रेस की चुनावी रणनीति का जिम्मा लिया है। चुनाव होने से पहले उन्होंने दावा किया था कि यदि भाजपा बंगाल में 100 से अधिक सीटें जीतती है तो वो यह रणनीतिकार वाला काम हमेशा के लिए छोड़ देंगे।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad