Advertisement

धनबाद में कोयला के अवैध खनन के दौरान दर्दनाक हादसा, अब तक 13 लोगों की मौत

झारखंड के धनबाद में कोयला के अवैध खनन के दौरान बड़ा हादसा हुआ है। मंगलवार सुबह निरसा पुलिस अनुमंडल...
धनबाद में कोयला के अवैध खनन के दौरान दर्दनाक हादसा, अब तक 13 लोगों की मौत

झारखंड के धनबाद में कोयला के अवैध खनन के दौरान बड़ा हादसा हुआ है। मंगलवार सुबह निरसा पुलिस अनुमंडल क्षेत्र में बीसीसीएल और ईसीएल की बंद कोयला खदानों में अवैधा खनन के दौरान 13 मजदूरों की मौत हो गई। इतना ही नहीं कई के कोयले की नीचे दबने की भी आशंका है। मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी भी हो सकती है। हादसे के बाद पुलिस मामले की जांच में लग गई है। मौके पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है।

आजतक की खबर के अनुसार इस घटना में घायल हुए लोगों का इलाज पास के निजी नर्सिंग होम में चल रहा है। जानकारी मिल रही है कि यहां रोज की तरह भारी संख्या में महिला, पुरुष बच्चों सहित अवैध उत्खनन करने के लिए आउटसोर्सिंग पर आए थे। वहां ईसीएल प्रबंधन की ओर से ट्रेंच कटिंग किया गया था।

वहीं वक्त अचानक 20 फीट के ऊपर से चाल भर भराकर नीचे गिर गया। इसमें दर्जन भर से अधिक लोग दब गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद धनबार के निरसा पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली।

घटना में मौजूद लोगों के अनुसार हादसा कापासाड़ा आउटसोर्सिंग में हुआ है। यहां लोग अवैध उत्खनन के लिए सुबह करीब सात बजे जुटे थे। लेकिन, आधे घंटे के बाद वहां भी चाल भरभरा कर गिर गया। इसमें मुगमा क्षेत्र के तीन लोगों की मृत्यु हो गई।

तीसरा मामला बीसीसीएल सीवी एरिया का है। यहां अवैध कोयला खनन के दौरान दबने से तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इसमें महिलाओं के दबने का भी अनुमान लगाया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad