Advertisement

केजरीवाल को दिल्ली कोर्ट ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा, सीएम बोले- 'जेल में 3 किताबें दी जाएं'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को राउज़ एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश कावेरी...
केजरीवाल को दिल्ली कोर्ट ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा, सीएम बोले- 'जेल में 3 किताबें दी जाएं'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को राउज़ एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के सामने पेश किए जाने के बाद 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी रिमांड अवधि के अंत में अदालत में पेश किया गया था।

अदालत परिसर में प्रवेश करते समय दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी की आलोचना करते हुए दावा किया कि वह सही काम नहीं कर रहे हैं। अदालत में पेश किए जाने के दौरान केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, "प्रधानमंत्री जो कर रहे हैं वो देश के लिए अच्छा नहीं है।"

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्यमंत्री को अदालत लेकर आई। ईडी ने अदालत में एक आवेदन दायर कर अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजने का निर्देश देने की मांग की और कहा कि फिलहाल हिरासत में और पूछताछ की जरूरत नहीं है।

अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ईडी की ओर से पेश हुए। केजरीवाल ने अपने वकीलों के माध्यम से एक आवेदन दायर कर तिहाड़ में न्यायिक हिरासत के दौरान कुछ निर्धारित दवाएं ले जाने की अनुमति मांगी।

केजरीवाल ने भगवद गीता, रामायण और नीरजा चौधरी द्वारा लिखित 'हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड' नामक पुस्तक सहित कई किताबें ले जाने की अनुमति के लिए एक आवेदन भी दिया।

इससे पहले दिन में, अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल अपने पति को अदालत में पेश किए जाने से पहले राउज एवेन्यू अदालत पहुंचीं। सोमवार को दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी भी कोर्ट में मौजूद थे।

अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया था। इससे पहले गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हिरासत हिरासत चार दिन और बढ़ा दी थी। रविवार को केजरीवाल की पत्नी ने इंडिया ब्लॉक रैली को संबोधित करते हुए पार्टी समर्थकों और लोगों से भावनात्मक बातचीत की थी।

अपने पति का संदेश पढ़ते हुए सुनीता ने कहा, "आपके अपने केजरीवाल ने हिरासत से आपके लिए एक संदेश भेजा है। हालांकि, इस संदेश को पढ़ने से पहले, मैं आपसे कुछ पूछना चाहती हूं। हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरे पति को हिरासत में रखा है। क्या आप सभी मानते हैं कि उन्होंने सही काम किया? क्या आप मानते हैं कि केजरीवाल जी एक सच्चे देशभक्त और ईमानदार व्यक्ति हैं? ये भाजपा वाले कह रहे हैं कि चूंकि केजरीवाल हिरासत में हैं, इसलिए उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। क्या आप सभी मानते हैं कि उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए ?"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad