Advertisement

मुंबई में मॉरीशस के पीएम के काफिले में शराब के नशे में दो लोगों ने घुसने की कोशिश की, गिरफ्तार

मुंबई में मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के सुरक्षा काफिले में शराब के नशे में अपनी कार ले...
मुंबई में मॉरीशस के पीएम के काफिले में शराब के नशे में दो लोगों ने घुसने की कोशिश की, गिरफ्तार

मुंबई में मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के सुरक्षा काफिले में शराब के नशे में अपनी कार ले जाने की कोशिश करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

घटना सोमवार दोपहर 1.50 बजे की है जब जगन्नाथ का काफिला वेस्टर्न एक्सप्रेसवे हाईवे से बांद्रा वर्ली सी लिंक की ओर बढ़ रहा था। पुलिस ने कहा कि सड़क के उत्तर की ओर जाने वाले हिस्से पर तैनात एक ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल ने काफिले के गुजरने के लिए यातायात रोक दिया था, लेकिन एक कार में बैठे दो लोगों ने हॉर्न बजाना शुरू कर दिया। दोनों शख्स की पहचान आकाश अनिल शुक्ला (24) और संतोष गिंडे (22) के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि गाड़ी में मौजूद शुक्ला ने आगे बढ़ना शुरू कर दिया और लगातार हॉर्न बजाकर और विदेशी गणमान्य व्यक्ति के मार्ग में प्रवेश करने की कोशिश करने को लेकर पुलिस अधिकारियों को डराने-धमकाने की कोशिश की। इस बीच पुलिस अधिकारियों ने दोनों को कार में आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश की तो गिंडे ने उनके साथ गाली-गलौज की और अपने मोबाइल फोन पर वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया, जबकि शुक्ला ने एक्सीलेटर पर पैर रखा और पुलिस अधिकारियों को कुचलने और काफिले में घुसने की कोशिश की। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। जब कार ने सी लिंक की ओर बढ़ने की कोशिश की तो कार को रोक लिया गया और दोनों को हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस ने बताया कि उन्हें भाभा अस्पताल ले जाया गया जहां मेडिकल परीक्षण में पुष्टि हुई कि वे नशे में थे। उन पर मोटर वाहन अधिनियम की अन्य धाराओं के अलावा भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था, जिसमें 186 (कर्तव्य के निर्वहन में लोक सेवक को बाधित करना), 279 (रैश ड्राइविंग) और 336 (जीवन को खतरे में डालना) शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad