Advertisement

डीयू छात्रावासों ने लड़कियों के होली पर बाहर निकलने पर लगाया प्रतिबंध

दिल्ली विश्वविद्यालय के लड़कियों के दो छात्रावासों ने होली पर उनके बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया है जिसे लेकर छात्राओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है और इस कदम को मनमाना करार दिया है।
डीयू छात्रावासों ने लड़कियों के होली पर बाहर निकलने पर लगाया प्रतिबंध

डीयू के इंटरनेशनल स्टूडेंट हाउस फॉर विमेन :आईएसएचडब्ल्यू: ने कहा है कि यह निर्णय छात्राओं के हित में लिया गया है।

आईएसएचडब्ल्यू के नोटिस में कहा गया है, छात्रावास में रहने वालों और महिला अतिथियों को 12 मार्च को रात नौ बजे से 13 मार्च को शाम छह बजे तक परिसर से बाहर जाने या भीतर आने की अनुमति नहीं होगी। 12 मार्च को देर रात बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी और जो छात्राएं होली खेलना चाहती हैं वे छात्रावास परिसर में आवासीय ब्लॉक के बाहर जाकर ऐसा कर सकती हैं।

इसी तरह, मेघदूत छात्रावास ने एक नोटिस जारी करके वहां रह रही छात्राओं को सूचित किया कि मुख्य द्वार 13 मार्च को सुबह छह बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक बंद रहेगा।

इस छात्रावास ने ठंडाई के रूप में कोई नशीला पदार्थ लेने को लेकर भी प्रतिबंध लगाया है। उसने छात्राओं को 12 मार्च को देर शाम छात्रावास नहीं लौटने की सलाह दी हैं

विश्वविद्यालय छात्रावासों में लड़कियों के लिए भेदभावपूर्ण नियमों के खिलाफ लड़ रहे पिंजड़ा तोड़ समूह ने कहा, होली के आसपास गलियों में महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा एवं उत्पीड़न बढ़ने की समस्या से निपटने के लिए कुछ नहीं किया गया और इसके बजाए एक बार फिर उनके आने जाने पर मनमाने प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad