Advertisement

छत्तीसगढ़ के 9 जिलों में शुरू हुई अनलॉक की प्रक्रिया, शराब दुकानों के लिए जारी नई गाइडलाइन, अभी भी जारी रहेंगी ये पाबंदियां

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच मामले कम होने के बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है।...
छत्तीसगढ़ के 9 जिलों में शुरू हुई अनलॉक की प्रक्रिया, शराब दुकानों के लिए जारी नई गाइडलाइन, अभी भी जारी रहेंगी ये पाबंदियां

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच मामले कम होने के बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। राज्य के 9 जिले रायपुर, राजनांदगांव, धमतरी, बालोद, जशपुर, दुर्ग, बिलासपुर, महासमुंद और बेमेतरा में आज से सशर्त बाजार खोले जा सकते हैं। 

गाइडलाइन के मुताबिक शहर में सभी दुकानें, सैलून, ब्यूटी पार्लर, स्पा, जिम, शॉपिंग मॉल, ठेला-गुमटी, सुपर मार्केट, सुपर बाजार, फल और सब्जी मंडी, अनाज मंडी, शोरुम, क्लब और शराब की दुकानें शाम 6 बजे तक खुलेंगी। वहीं सभी जगह कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। इसके अलावा रविवार को पूरे जिले में टोटल लॉकडाउन का रहेगा। 

शराब दुकानों को लेकर जारी गाइडलाइन

आबकारी विभाग की ओर से शराब दुकानों को लेकर कहा गया है कि देसी शराब की दुकानें बुधवार 26 मई से खोल दी जाएंगी। इन के काउंटर पर जाकर नगद देकर शराब खरीदी जा सकती है। देसी शराब दुकानें सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक के लिए खुलेंगी। बाकी जिलों के कलेक्टर द्वारा समय पर पाबंदी लगाई जा सकती है। वहीं विदेशी शराब के लिए होम डिलीवरी पिकअप व्यवस्था पहले की तरह ही रहेगी। इसकी दुकानों के खोलने की अभी तक अनुमति नहीं दी गई है।

जिलों में जारी रहेंगी ये पाबंदियां-

-अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान सभी जिलों में सभा, जुलूस, धरना, प्रदर्शन, सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रम प्रतिबंधित हैं।

-इस बीच ग्रामीण क्षेत्रों में साप्ताहिक बाजार अभी बंद रहेंगे।

-सभी जिलों में फिलहाल सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्श सुविधा बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

-राजनांदगांव, बेमेतरा, जशपुर और बालोद जिले की सीमा सील रहेगी।

-सभी पार्क, रिसोर्ट और सभी धार्मिक स्थल, सांस्कूतिक और पर्यटन स्थल आम जनता ने लिए बंद हैं।

-जिले में सभी कॉलेज, कोचिंग, स्कूल बंद रहेंगे। केवल सरकार से अनुमति प्राप्त परीक्षाएं हो सकेंगी।

-वहीं जशपुर में सैलून फिलहाल बंद रहेंगे।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad