Advertisement

उन्नाव रेप केस पीड़िता के एक्सीडेंट मामले में पीड़िता की सुरक्षा में लगे 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

उन्‍नाव रेप पीड़िता की कार की रहस्‍यमय टक्‍कर मामले की जांच हाथ में लेने के बाद सीबीआई एक्शन मोड में...
उन्नाव रेप केस पीड़िता के एक्सीडेंट मामले में पीड़िता की सुरक्षा में लगे 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

उन्‍नाव रेप पीड़िता की कार की रहस्‍यमय टक्‍कर मामले की जांच हाथ में लेने के बाद सीबीआई एक्शन मोड में आ गई है। सीबीआई ने इस मामले में बुधवार को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित 25 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अब आज यानी गुरुवार को इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए सीबीआई सीतापुर जेल में बंद बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर से पूछताछ कर सकती है। इस मामले में बुधवार को जांच एजेंसी ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए थे। इस बीच पीड़िता की सुरक्षा में लगे तीन पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि ड्यूटी में लापरवाही बरतने को लेकर ये कार्रवाई की गई है। 

ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में 3 कॉन्स्टेबल निलंबित

 

इस मामले को लेकर उन्नाव के एसपी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने को लेकर तीन कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया है। निलंबित कॉन्स्टेबल में सुदेश पटेल, महिला कॉन्स्टेबल सुनीता और रूबी कुमारी हैं। 
 
रायबरेली में घटनास्थल पर गई थी सीबीआई

इससे पहले सीबीआई इस मामले की जांच के लिए रायबरेली में घटनास्थल पर गई थी। इस दौरान एजेंसी की फॉरेंसिक टीम भी साथ में थी, जिसने वहां से कई तरह के साक्ष्य जुटाए। बताया इस मामले को लेकर सीबीआई ट्रक ड्राइवर और क्लीनर से भी पूछताछ करेगी। मामाले को लेकर सीबीआई ने एसआईटी से दस्तावेज हासिल किए हैं।  

10 नामजदों में एक योगी सरकार के मंत्री का दामाद

मामले को लेकर बुधवार को जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया उसमें विधायक के सगे भाई, वकील, पीड़िता को विधायक के घर ले जानी वाली महिला शशि सिंह के पति, बेटा सहित फतेहपुर जिले के हुसैनगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक और योगी सरकार में कृषि राज्य मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह के दामाद अरुण सिंह को नामजद किया गया है।

इस मामले में नामजद योगी सरकार में मंत्री धुन्नी सिंह के दामाद अरुण सिंह फतेहपुर जिले के नवाबगंज से ब्लॉक प्रमुख हैं और वह आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के करीबी माने जाते हैं। बता दें कि राज्य सरकार की सिफारिश को मंजूर करते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी।

प्रियंका गांधी ने फिर किया भाजपा पर हमला, मांगा जवाब

इस बीच उन्नाव में बीजेपी के विधायक पर लगे रेप के आरोप और उसके बाद रेप पीड़िता के साथ हुए हादसे पर सियासी शोर का सिलसिला जारी है। एसपी, बीएसपी और कांग्रेस इस मामले को लेकर बीजेपी पर हमलावर है। इसी सिलसिले में आज फिर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने फिर केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने बाराबंकी की छात्रा की खबर को ट्वीट करते हुए लिखा, 'अगर कोई रसूख वाला-बड़ा इंसान कुछ गलत करता है, तो उसके खिलाफ हमारी आवाज सुनी जाएगी क्या?’ ये बाराबंकी की छात्रा का बालिका जागरूकता रैली के दौरान उप्र सरकार से उठाया गया सवाल है। यही सवाल आज उप्र की हर महिला व बच्ची के मन में है। बीजेपी जवाब दो?'

ये हादसा था या फिर एक साजिश सीबीआई कर रही जांच

यह मामला सीबीआई के पास पहुंचने के बाद अब एजेंसी यह पता करेगी की ये हादसा था या फिर एक साजिश के तहत इसे अंजाम दिया गया। इस मामले पर कार्रवाई करते हुए अब सीबीआई ने इस मामले में केस आधिकारिक तौर पर एफआईआर दर्ज कर लिया है। स्थानीय पुलिस की एफआईआर में जो सेक्शन थे उन्हें सीबीआई ने दर्ज किया है।

परिजनों ने सीजेआई को लिखी थी चिट्ठी

पीड़िता के कार दुर्घटना में बुरी तरह जख्मी होने से कुछ दिन पहले ही उसके परिजनों ने प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को पत्र लिखकर इस मामले के आरोपियों द्वारा कथित रूप से धमकी दिए जाने और उनसे अपनी जान को खतरा होने की आशंका व्यक्त की थी।

सुप्रीम कोर्ट के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि पीड़िता के परिजनों द्वारा हिन्दी में लिखा गया यह पत्र प्रधान न्यायाधीश के कार्यालय में प्राप्त हुआ था। प्रधान न्यायाधीश ने सेक्रेटरी जनरल को इस पत्र के आधार पर एक नोट तैयार कर पेश करने का आदेश दिया है। लखनऊ में केजीएमयू ट्रामा सेंटर के डॉक्टरों के मुताबिक, 19 वर्षीया दुष्कर्म पीड़िता अभी भी वेंटिलेटर पर है। मंगलवार रात उसकी हालत को ‘स्थिर’ बताया गया। वकील भी वेंटिलेटर पर हैं।

रेप पीड़िता की हालत गंभीर

रायबरेली सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई उन्नाव बलात्कार पीड़िता की स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है। वहीं, पीड़िता के वकील की हालत स्थिर बताई जा रही है। पीड़िता अब भी वेंटीलेटर पर है। किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर प्रभारी डॉ संदीप तिवारी ने मंगलवार रात बताया कि ''पीड़िता को मल्टीप्ल फ्रैक्चर है, साथ ही सीने में भी चोट है। उसका सीटी स्कैन कराया गया है। सिर में कोई चोट होने का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। पीडि़ता की हालत स्थिर है और डाक्टरों की टीम 24 घंटे उसकी निगरानी कर रही है। अब भी वह वेंटीलेटर पर है।'' उन्होंने बताया कि हादसे में घायल वकील महेंद्र सिंह को आज दिन में कुछ देर के लिए वेंटीलेटर से हटाया गया था, इस दौरान उनकी हालत स्थिर रही। बाद में फिर उन्हें वेंटीलेटर पर डाल दिया गया।

क्या है मामला

रविवार को उन्नाव रेप पीडि़ता की कार को  एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी। पीड़िता अपनी मौसी, चाची और वक़ील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रही थी। हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी और पीड़िता और वक़ील गम्भीर हालत में लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती है। पीड़िता के घरवालों का आरोप है जेल में बंद बीजेपी विधायक ने साजिश कर ये हादसा कराया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad