Advertisement

यूपी विधानसभा: सुरक्षा चूक पर कांग्रेस का तंज, कहा- 'देश बदल रहा है'

उत्तर प्रदेश विधानसभा में बड़ी सुरक्षा चूक सामने आई है। गुरुवार को चेकिंग के दौरान डॉग स्कवॉयड को खतरनाक विस्फोटक मिला।
यूपी विधानसभा: सुरक्षा चूक पर कांग्रेस का तंज, कहा- 'देश बदल रहा है'

विधानसभा में विस्फोटक मिलने के बाद सूबे में खलबली मच गई है। विस्फोटक को फॉरेंसिक टेस्ट के लिए भेजा गया। जिसमें सामने आया कि यह खतरनाक PETN विस्फोटक है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मसले पर अहम बैठक बुलाई है।  बैठक में सुरक्षा को लेकर चर्चा होगी। गौरतलब है कि अभी यूपी विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है।

नेता प्रतिपक्ष की सीट के करीब था विस्फोटक

बताया जा रहा है कि यह विस्फोटक नेता प्रतिपक्ष की सीट से करीब 50-60 मीटर की दूरी पर मिला था। विशेषज्ञों के मुताबिक PETN विस्फोटक काफी खतरनाक विस्फोटकों में से एक है, ये विस्फोटक रंगहीन, गंधहीन होता है। इसे मेटल डिटेक्टर के द्वारा भी ढूंढ पाना काफी मुश्किल है।

सुरक्षा में चूक पर विपक्ष का निशाना

सुरक्षा में हुई इस चूक को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार पर निशाना साधा। समाजवादी पार्टी के नेता घनश्याम तिवारी ने कहा कि इस तरह की चूक काफी चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा प्रदेश की सबसे महत्वपूर्ण जगहों में से एक है। प्रदेश की सुरक्षा पुख्ता करनी चाहिए। कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने भी भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि  लखनऊ शहर में डकैती हो रही है, पूरे प्रदेश में अपराध में इजाफा हो रहा है। इस बीच विधानसभा की सुरक्षा में इस प्रकार की चूक काफी चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि सरकार सुरक्षा की बात करती है, लेकिन बीजेपी की सरकार ने प्रदेश और देश का बुरा हाल कर दिया है। अखिलेश प्रताप सिंह ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सुरक्षा में इस तरह की चूक ये दिखाती है कि देश बदल रहा है।

वहीं, नेता और राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद ने विस्फोटक मिलने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, विस्फोटक अगर विपक्ष के नेता की सीट के नीचे मिल सकता है तो कल्पना कीजिए कि यूपी में कानून-व्यवस्था का क्या हाल है। किसी सरकार को इतनी जल्दी विफल होते नहीं देखा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad