Advertisement

मथुरा में दबंग से परेशान दंपती ने किया आत्मदाह, बार-बार शिकायत पर भी नहीं मिली पुलिस की मदद

उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक दंपती के समस्या का समाधान नहीं होने पर थाने में ही तेल छिड़क कर खुदकुशी...
मथुरा में दबंग से परेशान दंपती ने किया आत्मदाह, बार-बार शिकायत पर भी नहीं मिली पुलिस की मदद

उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक दंपती के समस्या का समाधान नहीं होने पर थाने में ही तेल छिड़क कर खुदकुशी करने का दर्दनाक मामला सामने आया है। गंभीर हालत में दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना मथुरा जनपद के कोतवाली सुरीर के गांव सुरीरकलां की है। यहां के निवासी जोगेंद्र मजदूरी करते हैं।

दरअसल, जोगेंद्र और उनकी पत्‍नी कई दिनों से थाने के चक्कर लगा रहे थे। थाने में पीड़ित दंपती की सुनवाई नहीं हो रही थी। मामले में पीड़ित एसपी से भी मिले थे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। गांव के ही दबंग द्वारा पीड़ित के साथ मारपीट की जा रही थी।

गांव सुरीर कला निवासी जोगेंद्र को गांव के ही रहने वाले कुछ दबंग लोग काफी समय से परेशान कर रहे थे, जिसकी शिकायत लेकर पीड़ित कई बार थाना सुरीर पहुंचा ले‌किन वहां उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई, बार-बार पुलिस पीड़ित को थाने से भगा देती थी। कई बार थाने के चक्कर काटने के बाद दबंगों से और पुलिस प्रशासन की कार्यशैली से परेशान होकर आज थाने में ही पीड़ित जोगेंद्र और उसकी पत्नी ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। गंभीर रूप से झुलसे पीड़ित दंपती को देख पूरे थाने में अफरा-तफरी मच गई और आला अधिकारी को जब सूचना मिली कि थाने में पीड़ित ने अपने ऊपर तेल छिड़ककर आग लगा ली, तो पूरा प्रशासन हिल गया। आनन-फानन में अधिकारी घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। वहीं थाने में मौजूद स्थानीय लोगों और थाने के पुलिसकर्मियों ने दंपती को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दोनों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

पुलिस ने दबंग लोगों से लिए पैसे, नहीं कर रहे सुनवाई- पीड़ित

पीड़ित का कहना है कि पुलिस ने दबंग लोगों से पैसे ले लिए हैं, जिसके चलते हमारी सुनवाई नहीं हो रही है, हमारे साथ दबंग लोगों द्वारा कई बार मारपीट की गई है और हम लोग कई बार पुलिस के पास शिकायत लेकर के पहुंचे, ले‌किन पुलिस ने दूसरे पक्ष से पैसे ले लिए हैं जिसके चलते पुलिस हमारी सुनवाई नहीं कर रही है।

सीएम ने मामले की रिपोर्ट तलब की

जानकारी के मुताबिक, दंपती द्वारा थाने में आग लगाने के मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है। डीजीपी से इस मामले की रिपोर्ट तलब की है। मुख्यमंत्री ने दोषी पुलिसवालों पर तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए हैं। आईजी ए सतीश गणेश ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad