Advertisement

जुमे की नमाज से पहले यूपी पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, किया फ्लैगमार्च; धर्मगुरुओं के साथ की मीटिंग

उत्तर प्रदेश पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है और शुक्रवार की नमाज से पहले धर्मगुरुओं के साथ बैठकें की हैं।...
जुमे की नमाज से पहले यूपी पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, किया फ्लैगमार्च; धर्मगुरुओं के साथ की मीटिंग

उत्तर प्रदेश पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है और शुक्रवार की नमाज से पहले धर्मगुरुओं के साथ बैठकें की हैं। यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने भी इसके तहत आने वाले मस्जिद प्रबंधनों से विवादास्पद बयानों की अनुमति नहीं देने को कहा है। प्रयागराज, सहारनपुर, हाथरस, अलीगढ़, फिरोजाबाद और राज्य के अन्य जिलों में 10 जून की हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने 400 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है।

डीजीपी (कानून) प्रशांत कुमार ने कहा, "हमने जुमे की नमाज के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। धार्मिक गुरुओं, नागरिक समाज और शांति समितियों के सदस्यों के साथ बैठकें जिलों में हुईं। इन बैठकों में रेंज और जोन के वरिष्ठ अधिकारी और संबंधित एसएचओ भी शामिल हुए।" उन्होंने कहा कि पुलिस ने राज्य में शांति बनाए रखने के लिए रक्षा और "डिजिटल" स्वयंसेवकों की मदद ली है।

गोरखपुर में जुमे की नमाज से पहले पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, मॉक ड्रिल की गई। एसएसपी गोरखपुर विपिन टांडा ने कहा कि हम सभी धर्मगुरुओं से बात कर रहे हैं। हम शांति बनाए रखने के लिए शहर में गश्त कर रहे हैं। तैयारी के साथ, हमें नहीं लगता कि कोई कानून-व्यवस्था तोड़ने की कोशिश करेगा।

एक टीवी डिबेट में नूपुर शर्मा द्वारा की गई विवादास्पद टिप्पणी के विरोध में किए गए मार्च के दौरान पिछले शुक्रवार को यूपी के कई शहरों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए। यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अली जैदी ने कहा कि उन्होंने मस्जिद प्रबंधन से 10 जून की हिंसा को ध्यान में रखते हुए विवादास्पद बयानों की अनुमति नहीं देने को कहा है।

बोर्ड की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, "बोर्ड के अधीन आने वाली मस्जिदों से राज्य में सांप्रदायिक माहौल खराब करने वाले भाषणों और बयानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।" बयान में कहा गया है कि सभी प्रबंधन समितियों/मस्जिदों के प्रशासकों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि ऐसा कोई बयान जारी नहीं किया जाए जिससे शांति प्रभावित हो।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad