Advertisement

यूपीः नई ताकत से और तेज दहाड़ेगी योगी की स्पेशल टास्क फोर्स, जीरो टॉलरेंस नीति पर कर रही है काम

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर रही यूपीएसटीएफ जल्द ही नये कलेवर और...
यूपीः  नई ताकत से और तेज दहाड़ेगी योगी की स्पेशल टास्क फोर्स, जीरो टॉलरेंस नीति पर कर रही है काम

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर रही यूपीएसटीएफ जल्द ही नये कलेवर और नई ताकत के साथ दिखेगी। अपराध और अपराधियों पर कार्रवाई को और तेज करने के लिए हाल ही में यूपीएसटीएफ को लेकर मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक की थी, जिसमें उन्होंने यूपीएसटीएफ द्वारा प्रदेश के दुर्दांत अपराधियों, अवैध नशे के साैदागरों, अवैध हथियार तस्करों, परीक्षा माफिया और फर्जी शिक्षकों समेत आतंकवादियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई पर प्रसन्नता जाहिर की। इस दौरान उन्होंने यूपीएसटीएफ की आगरा, गोरखपुर, प्रयागराज, बरेली यूनिट के खुद के भवन के लिए जमीन और उसके निर्माण कार्य के लिए भारी भरकम बजट को हरी झंडी दे दी है, जिसके बाद निर्माणकार्य शुरू कर दिया गया है। वहीं नाेएडा यूनिट के विस्तार को आगे बढ़ाते हुए ट्रांजिट हॉस्टल के लिए धनराशि भी जारी कर दी गयी है। शासन ने सभी यूनिट के लिए कुल 2046.29 लाख की धनराशि स्वीकृत की है।

एसटीएफ की आगरा यूनिट को अपने भवन के लिए मिले 284.22 लाख रुपए:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल में ही यूपीएसटीएफ की समीक्षा बैठक की थी, जिसमें अधिकारियों ने सीएम को बताया था कि यूपीएसटीएफ की आगरा, गोरखपुर, प्रयागराज, बरेली यूनिट पुलिस लाइन से संचालित हो रही है। इससे काम करने में परेशानी हो रही है। इस पर मुख्यमंत्री ने सभी यूनिट के खुद के भवन के लिए धनराशि जारी करने के निर्देश दे दिये थे। इस पर शासन ने यूपीएसटीएफ को भूमि के साथ निर्माणकार्य के लिए भारी भरकम बजट जारी कर दिया है। जानकारी के अनुसार बजट जारी होते ही भूमि को चिह्नित करते हुए निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। एसटीएफ की आगरा यूनिट के लिए 284.22 लाख की धनराशि स्वीकृत की गयी है, जिसमें से पहली किश्त यानी आधी धनराशि 1,42,11,000 रुपये जारी कर दिये गये। आगरा यूनिट के लिए भूमि को चिह्नित करने के साथ निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। इसी तरह गोरखपुर यूनिट के लिए 253.62 लाख,  प्रयागराज यूनिट के लिए 258.86 लाख, बरेली यूनिट के लिए 228.22 लाख की पहली किश्त यानी की आधी धनराशि जारी की दी गयी। वहीं धनराशि जारी होते ही भूमि चिह्नित कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा नोएडा यूनिट का विस्तार करते हुए ट्रांजिट हास्टल की भूमि के लिए 962.193 लाख की धनराशि जारी कर दी गयी। इसी क्रम में अयोध्या यूनिट के लिए भूमि की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है। 

एसटीएफ की अयोध्या यूनिट के लिए 23 और पदों पर होगी भर्ती:

मालूम हो कि योगी सरकार ने अति संवेदनशील क्षेत्र में शामिल अयोध्या में एसटीएफ की यूनिट के गठन को हरी झंडी दी थी, जिसके बाद शासन स्तर पर 13 पदों के सृजन का शासनादेश जारी कर दिया गया था। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। इन पदों में 1 पुलिस उपाधीक्षक, 1 निरीक्षक, 4 उप निरीक्षक, 4 कंप्यूटर ऑपरेटर और 3 चतुर्थ श्रेणी के पद शामिल हैं। वहीं 23 अन्य पदों के सृजन के लिए शासन को पत्र लिखा गया है। शासनादेश जारी होते ही 4 मुख्य आरक्षी, 16 आरक्षी और 3 आरक्षी चालक आदि पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा 59.18 लाख रुपये नये वाहनों की खरीद के लिए स्वीकृत किए गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad