Advertisement

यूपी विधान परिषद के सभापति रमेश यादव की दूसरी पत्नी ने की बेटे की हत्या, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश विधान परिषद सभापति रमेश यादव की दूसरी पत्नी मीरा ने अपने बेटे अभिजीत (21) की संदेहास्पद...
यूपी विधान परिषद के सभापति रमेश यादव की दूसरी पत्नी ने की बेटे की हत्या, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश विधान परिषद सभापति रमेश यादव की दूसरी पत्नी मीरा ने अपने बेटे अभिजीत (21) की संदेहास्पद परिस्थितियों में हत्या कर दी। मामले को दबाने के लिए पहले स्वाभाविक मौत बताया गया और बिना पोस्टमार्टम के ही अंतिम संस्कार की तैयारी कर ली गई। रास्ते में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया, जिसमें गला घोंटने से मौत की पुष्टि हुई। मामले में पुलिस ने मीरा को गिरफ्तार कर लिया है।

लखनऊ में दारुलशफा बी ब्लाक स्थित विधायक निवास में विधान परिषद सभापति की दूसरी पत्नी मीरा यादव बेटे अभिजीत और अभिषेक के साथ रहती हैं। अभिजीत बीएससी प्रथम वर्ष का छात्र था। रविवार को अभिजीत की मौत की खबर फैली। परिवारीजन दोपहर में शव का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। इसी बीच पुलिस ने बीच रास्ते में उन्हें रोक लिया और छानबीन शुरू कर दी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि अभिजीत की गला घोंटकर हत्या की गई थी और सिर पर चोट भी थी। इसी को आधार बनाकर पुलिस ने अभिजीत की मां मीरा और भाई अभिषेक से पूछताछ शुरू कर दी। देर रात मीरा ने हत्या की बात स्वीकार कर ली। मीरा ने पुलिस को बताया कि अभिजीत शराब का आदी था। घर पर वह गाली-गलौज और मारपीट भी करता था। घटना के समय भी दोनों में कहासुनी हुई थी। इसके बाद मीरा ने उसे धक्का दे दिया तो उसका सिर दीवार से टकरा गया और वह गिर गया। इसके बाद मीरा ने दुपट्टे से गला घोंट दिया।

हत्या को स्वाभाविक मौत दिखाने की कोशिश

मीरा ने पुलिस से कहा कि अभिजीत की मौत स्वभाविक है। वहीं, भाई अभिषेक भी गोलमोल जवाब दे रहा था। देर रात जब मीरा ने वारदात कबूल की तो सच सामने आया। पूछताछ में मीरा ने बताया कि रविवार तड़के करीब तीन बजे अभिजीत के सीने में दर्द हुआ था। अभिजीत के कहने पर उसके सीने पर उन्होंने बाम लगाया था। पेट में गैस की आशंका पर उसे दवा भी दी। उसे कुछ आराम मिला तो वह बेड पर सो गया था।

परिवार में आंतरिक कलह की आशंका

विधान परिषद सभापति रमेश यादव के परिवार में आंतरिक कलह की भी आशंका जताई जा रही है। उनकी दूसरी पत्नी मीरा यादव ने पति पर एक से बढ़कर एक गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि रमेश यादव उनकी हत्या करा सकते हैं। उन्होंने कभी पत्नी का दर्जा नहीं दिया। सारी संपत्ति पहली पत्नी और उनके बेटों के नाम कर दी है। उन्होंने कहा कि वह अपने हिस्से की संपत्ति के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेंगी।

चूल्हा और क्रीम बरामद: एसएसपी

लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि बेटे की हत्या के आरोप में मीरा यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा जिस दुपट्टे से उन्होंने गला दबाकर चूल्हे पर जला दिया था, उस चूल्हे को भी बरामद कर लिया गया है। इसके अलावा गले के निशान को ढंकने के लिए उन्होंने जो क्रीम लगाई थी, वह क्रीम भी बरामद कर ली गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad