Advertisement

प. बंगाल में हेलीकॉप्टर उतरने की नहीं मिली अनुमति, फोन से योगी ने रैली को किया संबोधित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर को पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने उतरने की...
प. बंगाल में हेलीकॉप्टर उतरने की नहीं मिली अनुमति, फोन से योगी ने रैली को किया संबोधित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर को पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने उतरने की इजाजत नहीं दी। जिसके बाद उन्होंने फोन से रैली को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि हम निर्धारित समय पर रैली को संबोधित करने वाले थे लेकिन टीएमसी ने डर के कारण हमें वहां नहीं आने दिया। यही कारण है कि मुझे मोदी जी के डिजिटल इंडिया के द्वारा आप तक पहुंचना पड़ा। उन्होंने कहा कि बंगाल में ममता के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार एक लोकतंत्र विरोधी और जन विरोधी सरकार है।

तृणमूल कार्यकर्ता की तरह काम रहा है प्रशासन’

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल का प्रशासन तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता की तरह काम कर रही है। मुख्यमंत्री योगी ने फोन पर रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'पश्चिम बंगाल की सरकार अराजकता का समर्थन करती है और राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करती है। यह सरकार बीजेपी से डरी हुई है जिसके कारण ममता बनर्जी की सरकार ने अमित शाह की रथ यात्रा रोक दी और अब मुझे रोक दिया है। यह स्वीकार्य नहीं है। मैं आप सभी से ममता बनर्जी की अलोकतांत्रिक और अराजकतावादी सरकार के खिलाफ लड़ने की अपील करता हूं।'

उन्होंने कहा, 'हम सब आपके साथ हैं। एक लोकतंत्र में आप असहमत हो सकते हैं लेकिन किसी की आवाज को कैसे दबाया जा सकते हैं। पश्चिम बंगाल की सरकार में हम लोगों ने पार्टी के कार्यकर्ताओं की सरेआम हत्याएं देखने को मिली हैं।' सीएम योगी ने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार दुर्गा पूजा के दौरान भी लोगों की भावनाओं को दबाती रही हैं। हालांकि, इसके बाद हाईकोर्ट ने उन्हें अपने फैसले को वापस लेने पर मजबूर कर दिया। ये बातें साबित करती हैं कि ममता बनर्जी की सरकार संविधान का पालन नहीं करती है।

योगी आदित्यनाथ की बंगाल के दिनाजपुर में आज 2 रैलियां होने वाली थीं। रैली स्थल के पास हेलीकॉप्टर लैंडिंग की अनुमति न मिलने के बाद योगी आदित्यनाथ फोन के जरिए रैली को संबोधित किया।

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है कि बंगाल में किसी बीजेपी नेता की रैली पर इस तरह का विवाद हुआ हो। इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के हेलीकॉप्टर को भी झारग्राम में लैंडिंग की इजाजत नहीं दी गई थी। इसके अलावा मालदा में भी प्रशासन की ओर से उनके हेलीकॉप्टर को उतरने की इजाजत नहीं मिली थी।

बंगाल में बीजेपी की 100 रैलियां

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी पूरे राज्य में 100 से अधिक रैलियां करेगी। इन रैलियों की शुरुआत मालदा जिले में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रैली करके कर दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ को प्रदेश में चार रैली करनी थी।

पीएम मोदी ने की रैली

इससे पहले पीएम मोदी ने ठाकुरनगर और दुर्गापुर रैली में कहा कि अब मैं समझ सकता हूं कि क्यों दीदी (ममता बनर्जी) और उनकी पार्टी हिंसा, निर्दोष लोगों की हत्या में शामिल है। वह हमारे लिए आपके प्यार से घबरा गई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad