Advertisement

उत्तर प्रदेश: आईएसआईएस से जुड़ा संदिग्ध आतंकवादी अलीगढ़ से दबोचा गया

उत्तर प्रदेश राज्य के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने आईएसआईएस से जुड़े एक संदिग्ध आतंकवादी को बुधवार...
उत्तर प्रदेश: आईएसआईएस से जुड़ा संदिग्ध आतंकवादी अलीगढ़ से दबोचा गया

उत्तर प्रदेश राज्य के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने आईएसआईएस से जुड़े एक संदिग्ध आतंकवादी को बुधवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से गिरफ्तार किया।बता दें कि फैजान बख्तियार एटीएस को वांछित था और उसकी गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 25,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई थी।

उत्तर प्रदेश पुलिस के एटीएस ने अपने बयान में कहा कि वह आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के अलीगढ़ मॉड्यूल का हिस्सा था और उसने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के मास्टर ऑफ सोशल वर्क पाठ्यक्रम में प्रवेश लिया था।

इसमें कहा गया है कि बख्तियार का नाम पिछले साल नवंबर में आईएसआईएस से जुड़े दो संदिग्ध आत्म-कट्टरपंथी आतंकवादियों अब्दुल्ला अरसलान और माज़ बिन तारिक को अलीगढ़ से गिरफ्तार किए जाने के बाद सामने आया था। बयान के अनुसार, एटीएस ने उनके पास से "निषिद्ध" साहित्य जब्त किया था।

इसमें कहा गया है कि आतंकवाद रोधी इकाई को सूचना मिली थी कि आईएसआईएस से प्रभावित होकर कुछ कट्टरपंथी लोग देश विरोधी गतिविधियों में शामिल थे और आतंकवादी संगठन में अपने आकाओं के निर्देश पर एक "जिहादी समूह" बना रहे थे। बयान में कहा गया है कि बख्तियार लोगों को आईएसआईएस के अलीगढ़ मॉड्यूल से जोड़ रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad