Advertisement

आधार कार्ड में गड़बड़ी: इस गांव के 800 से ज्यादा लोगों की जन्मतिथि 1 जनवरी

एक ओर जहां बैंक खातों से लेकर मोबाइल नंबर तक हर जगह आधार अनिवार्य होता जा रहा है। वहीं, उत्तराखंड के एक...
आधार कार्ड में गड़बड़ी: इस गांव के 800 से ज्यादा लोगों की जन्मतिथि 1 जनवरी

एक ओर जहां बैंक खातों से लेकर मोबाइल नंबर तक हर जगह आधार अनिवार्य होता जा रहा है। वहीं, उत्तराखंड के एक गांव में इसे लेकर एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। आधार कार्ड के पंजीकरण के दौरान यहां सभी गांव वालों की जन्मतिथि 1 जनवरी कर दी गई है।  

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उत्तराखंड के हरिद्वार से 20 किलोमीटर दूर गेनीड़ी खाता गांव के सभी करीब 800 निवासियों की उनके आधार कार्ड पर एक ही जन्म तिथि प्रिंट की गई है। निवासियों ने दावा किया कि वोटर कार्ड और राशन कार्ड देने के बावजूद आधार कार्ड में ये गलती की गई है।

 


किसी व्यक्ति के लिए वर्तमान समय का सबसे जरूरी सरकारी दस्तावेज बनाते समय हुई इस तरह की गड़बड़ी के बारे में हरिद्वार के एसडीएम ने कहा है कि मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए यह मामला हमारे नोटिस में आया है। मामले की जांच करेंगे और जिन्होंने भी यह गड़बड़ की है, उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

बता दें ये पहली बार नहीं है जब आधार कार्ड के पंजीकरण के दौरान हुई गड़बड़ी को लेकर इस तरह का मामला सामने आया है। इससे पहले भी अगस्त में, आगरा जिले के तीन गांवों के निवासियों के साथ भी ऐसा ही हुआ था। सभी की जन्मतिथि 1 जनवरी कर दी गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad