Advertisement

हिमाचल: कुल्लू में दर्दनाक हादसा, टूरिस्ट से भरी ट्रैवलर बस खाई में गिरी, 7 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

हिमाचल के कुल्लू में दर्दनाक हादसा हुआ है। पर्यटकों से भरी गाड़ी खाई में जा गिरी है जिस कारण 7 छात्रों...
हिमाचल: कुल्लू में दर्दनाक हादसा, टूरिस्ट से भरी ट्रैवलर बस खाई में गिरी, 7 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

हिमाचल के कुल्लू में दर्दनाक हादसा हुआ है। पर्यटकों से भरी गाड़ी खाई में जा गिरी है जिस कारण 7 छात्रों की मौत हो गई है जबकि 10 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी घायलों को अस्पताल भर्ती कराया गया है। ये छात्रा वाराणसी आईआईटी के हैं।

ये हादसा कुल्लू में बंजार घाटी के घियागी इलाके में एनएच-305 पर कल रात करीब साढ़े 8 बजे हुआ। रात 11:35 बजे राहत और बचाव का काम खत्म हुआ। मृतकों में 5 युवक और 2 युवतियां शामिल हैं। हादसे में घायल 10 छात्रों में से 5 को जोनल अस्पताल, कुल्लू में भर्ती किया गया है और 5 का इलाज बंजार में एक अस्पताल में चल रहा है।

एसएसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि जलोड़ी जोत से यह गाड़ी जिभी की तरफ  आ रही थी। जब गाड़ी जलोड़ा के पास पहुंची तो अनियंत्रित होकर हाईवे से करीब 400 मीटर नीचे खड्ड में जा गिरी। गाड़ी में 16 लोग सवार थे। पांच की घटनास्थल पर मौत हो गई, जबकि 11 घायलों को बंजार अस्पताल में भर्ती किया गया।

घायलों को निकालने के लिए पुलिस, होमगार्ड के जवानों और स्थानीय लोगों को तीन घंटे मशक्कत करनी पड़ी। घायलों में कुछ नौकरीपेशा हैं और कुछ छात्र हैं। ये सभी दिल्ली से एक ट्रैवल एजेंसी के जरिये घूमने आए थे। खराब मौसम के चलते घायलों को रेस्क्यू करने में परेशानी हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा, 'हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में टूरिस्ट वाहन के खाई में गिरने की घटना अत्यंत दुखदायी है। इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खो दिया है, उनके परिजनों के प्रति मैं गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। इसके साथ ही घायलों की हरसंभव मदद की जा रही है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं'।

वहीं, हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जिला कुल्लू में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में 7 लोगों की मृत्यु की खबर सुनकर बहुत दुःखी हूं। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति व शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें। घायलों को स्वास्थ्य लाभ शीघ्र प्राप्त हो, ईश्वर से ऐसी प्रार्थना करता हूं।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी कुल्लू के औट-लुहरी में एक ट्रैवलर के खाई में गिरने के बाद हुई लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad