Advertisement

इस वीडियो में देखिए मुंबई ब्रिज हादसे का दर्दनाक मंजर...

मुंबई के परेल-एलफिंस्टन रोड के फुट ओवर ब्रिज पर शुक्रवार सुबह बारिश के दौरान ज्यादा भीड़ होने से भगदड़...
इस वीडियो में देखिए मुंबई ब्रिज हादसे का दर्दनाक मंजर...

मुंबई के परेल-एलफिंस्टन रोड के फुट ओवर ब्रिज पर शुक्रवार सुबह बारिश के दौरान ज्यादा भीड़ होने से भगदड़ मच गई, जिससे एक बड़ा हादसा हुआ। इस दर्दनाक हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने हादसे के जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि वेस्टर्न रेलवे के अफसर इस मामले की जांच करेंगे।

यह हादसा सुबह साढ़े दस बजे के आसपास का बताया जा रहा है। मौके पर पहुंची एंबुलेंस की मदद से हादसे में घायल हुए लोगों को केईएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हादसे के बाद से फुटऑवर ब्रिज को बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि मुंबई में भारी बारिश के दौरान भगदड़ की वजह से फुट ओवर ब्रिज की रेलिंग टूटकर गिर गई, जिससे यह दुर्घटना हुई।

इस घटना की जानकारी देते हुए सीपीआरओ वेस्टर्न रेलवे रवींद्र भाकड़ ने बताया कि बारिश की वजह से फिसलन हो रही थी, जैसे ही ट्रेन आई तो उसमें चढ़ने के लिए सबसे आगे खड़ा आदमी फिसला, जिसके बाद पीछे वाले भी गिरते चले गए। उन्होंने बताया कि वैसे तो सुबह-सुबह ही भारी भीड़ ट्रेनों के जरिए निकल जाती है, लेकिन राम नवमी और तेज बारिश की वजह से लोग आज यहां इकट्ठे हो गए थे।

देखिए मुंबई ब्रिज हादसे का दिल दहला देने वाला वीडियो- 

 

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। रेल मंत्री ने कहा कि रेलवे हर मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये का मुआवजा देगा। इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार भी हर मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये का मुआवजा अलग से देगी।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा गंभीर रूप से घायल प्रत्येक व्यक्ति को 1 लाख रुपये और मामूली घायल लोगों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

वहीं, मुंबई पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से बताया कि केईएम अस्पताल में खून की कमी है, इसके लिए मुंबई पुलिस ने लोगों से मदद मांगी है। अस्पताल में A निगेटिव, B निगेटिव, AB निगेटिव खून की कमी है।


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad