Advertisement

हेलमेट की तरह ही मास्क पहनने का जरूरी नियम बनना चाहिए: विज

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने वैश्विक महामारी से बचाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। विज का कहना है कि...
हेलमेट की तरह ही मास्क पहनने का जरूरी नियम बनना चाहिए: विज

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने वैश्विक महामारी से बचाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। विज का कहना है कि कोरोना के खात्मे के लिए जिस प्रकार स्कूटर चलाने के लिए हेलमेट जरूरी है, उसी प्रकार मास्क पहनना जरूरी हो, इसके लिए कानून बनना चाहिए। वहीं विज ने प्रवासी मजदूरों की समस्या पर बताया कि हमारे पास 8 लाख श्रमिक रजिस्टर्ड हैं, जिनमें से 1 लाख भेजे जा चुके हैं। इसके साथ ही विज ने राहुल गांधी पर कटाक्ष किया है।

विज ने उत्तर प्रदेश भेजे गए मजदूरों से भरी हरियाणा रोडवेज की बसों को वापस लौटाए जाने पर कहा कि हरियाणा की 500 बसें यूपी में प्रवासी मजदूरों को छोडऩे गई थी, जिनको वापिस आना पड़ा क्योंकि सहारनपुर में लाठी चार्ज होना है। उन्होंने बताया कि वापस लौटाए गए इन मजदूरों को यमुनानगर रखा गया है। दूसरी ओर पंजाब से प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला रुक नहीं रहा। विज ने राहुल ग़ांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब तो राहुल ने भी प्रवासी श्रमिकों को अपनी गाड़ी दे दी है।
विज ने बताया कि प्रवासी मजदूरों को जिन राज्यों में जाना है, वहां कि एनओसी हमारे पास होना बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया कि मजदूरों को भेजने के लिए रेलवे विभाग हमें ट्रेनें भी देने को तैयार है। वहीं दूसरे प्रदेशों सर 1 लाख 40 हजार मजदूर आने को तैयार हैं व हम लेने को तैयार हैं। विज ने पानीपत में मजदूरों पर गैस छोडऩे की घटना से इनकार किया है। विज ने कहा कि यमुनानगर में जैसे लाठीचार्ज हुआ वह गलत है। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि ऐसा न हों ,सीनियर अधिकारी मौके पर जा कर समझाएं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad