Advertisement

पंश्चिम बंगाल: कांग्रेस के दो विधायकों समेत कई पार्षदों ने थामा तृणमूल का दामन

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने कांग्रेस को एक बार फिर तगड़ा झटका दिया है। बुधवार को कांग्रेस के दो विधायक और कर्ई पार्षद तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।
पंश्चिम बंगाल: कांग्रेस के दो विधायकों समेत कई पार्षदों ने थामा तृणमूल का दामन

पश्चिम बंगाल कांग्रेस का संकट अभी खत्म नहीं हुआ है। मानस भूइंया के विद्रोही तेवर अपना कर तृणमूल का दामन थाम लेने के बाद डैमेज कंट्रोल में जुटी पार्टी को आज फिर एक बड़ा झटका लगा है। उत्तरी दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर से कांग्रेस विधायक कनाइलाल अग्रवाल और नदिया जिले में कालीगंज के विधायक हसननुज्जमां एस आज तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। इन दोनों नेताओं के तृणमूल में शामिल होने के साथ ही राज्य विधानसभा में तृणमूल विधायकों की संख्या अब 39 हो गई है। पिछले दो महीने में पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और वरिष्ठ विधायक मानस भूइंया समेत तीन कांग्रेस विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं।

वहीं इन दो विधायकों के अलावा मुर्शिदाबाद नगरपालिका के 11 कांग्रेस पार्षद भी तृणमूल में शामिल हो गए। इससे कांग्रेस नियंत्रित दो नगर निकायों का नियंत्रण तृणमूल के हाथों चला गया। पंद्रह सदस्यीय मुर्शिदाबाद नगरपालिका में पहले तृणमूल का एक ही सदस्य था, अब उसके पास 12 पार्षद हो गए हैं। तृणमूल कांग्रेस उत्तर दिनाजपुर जिले की इस्लामपुर नगरपालिका पर भी काबिज हो गई है क्योंकि उसके अध्यक्ष और विधायक कनाईलाल अग्रवाल एवं कई पार्षद तृणमूल के पाले में आ गए हैं। मुर्शिदाबाद का इलाका प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी का क्षेत्र माना है, ऐसे में वहां के पार्षदों का पार्टी से बगावत करना पार्टी के साथ-साथ चौधरी के लिए भी चिंता का विषय हो सकता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad