Advertisement

पश्चिम बंगाल में थम नहीं रहीं राजनीतिक हत्याएं, टॉवर से लटका मिला भाजपा कार्यकर्ता का शव

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याओं का दौर जारी है। पुरुलिया जिले के बलरामपुर में एक और 32 साल के भाजपा...
पश्चिम बंगाल में थम नहीं रहीं राजनीतिक हत्याएं, टॉवर से लटका मिला भाजपा कार्यकर्ता का शव

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याओं का दौर जारी है। पुरुलिया जिले के बलरामपुर में एक और 32 साल के भाजपा कार्यकर्ता का शव टॉवर से लटका हुआ मिला है। एएनआई के मुताबिक, मृतक का नाम दुलाल कुमार है और वह भाजपा से जुड़ा हुआ था। इससे पहले भी पुरुलिया में 18 वर्षीय एक युवक का शव बुधवार को उसके घर के नजदीक पेड़ पर लटका पाया गया। यह युवक भी भाजपा कार्यकर्ता था।

भाजपा-टीएमसी में आरोप-प्रत्यारोप

इन घटनाओं के बाद इलाके में तनाव है और टीएमसी और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

बीजेपी ने इसे सुनियोजित हत्या करार देते हुए सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया है। पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने इस घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा, 'हम शर्मिंदा हैं, शायद प्रजातंत्र भी शर्मिंदा है।' विजयवर्गीय ने दावा किया है कि राज्य में पार्टी के 18 कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं।

टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘हम इसकी निंदा करते हैं। इस जघन्य अपराध के अपराधियों को सजा मिलनी चाहिए। हर एंगल से जांच होनी चाहिए। जांच से पता चलना चाहिए कि बजरंग दल, भाजपा या माओवादियों के कौन से तत्व इसमें शामिल हैं।‘

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने की थी निंदा

दो दिन पहले त्रिलोचन महतो नाम के एक बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर उसके शव को पेड़ से लटका दिया गया था। हत्यारों ने मृतक के पीठ पर संदेश भी लिख दिया, 'बीजेपी के लिए काम करोगे तो यही हश्र होगा।' पश्चिम बंगाल पुलिस ने बताया कि इस मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी गई है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने टीएमसी को कठघरे में खड़ा करते हुए इस घटना पर कहा था कि सत्तारूढ़ पार्टी ने कम्युनिस्ट शासन की हिंसक विरासत को भी पीछे छोड़ दिया है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad