Advertisement

अबकी बार बंगाल में किसका 'खेला'- 5वें चरण का मतदान जारी, 6 जिलों की 45 सीटों पर हो रही वोटिंग, 2 बजे तक 54.70% मतदान

देश और पश्चिम बंगाल में बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण के बीच आज शनिवार को राज्य में विधानसभा चुनाव के...
अबकी बार बंगाल में किसका 'खेला'- 5वें चरण का मतदान जारी, 6 जिलों की 45 सीटों पर हो रही वोटिंग, 2 बजे तक 54.70% मतदान

देश और पश्चिम बंगाल में बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण के बीच आज शनिवार को राज्य में विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण का मतदान जारी है। इसमें 45 सीटों के लिए वोटिंग की जा रही है। 6 जिलों के कुल 342 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला जनता ईवीएम में कैद कर रही है। चुनाव आयोग के मुताबिक पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण में दोपहर 2 बजे तक 54.70% मतदान हुए हैं। बता दें, अब तक कुल 135 सीटों के लिए मतदान हो चुका है। राज्य में कोरोना के मामले बेकाबू हो रहे हैं। इस बीच हो रहा चुनाव प्रशासन और चुनाव आयोग के लिए चुनौती भरा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट के जरिए राज्य के मतदाताओं से रिकॉर्ड मतदान करने की अपील की है। अमित शाह ने ट्वीट के जरिए लिखा, "मैं बंगाल के पाँचवे चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूँ कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। आपका एक वोट प्रदेश के गरीब व किसानों को उनका अधिकार, युवाओं को रोजगार और बंगाल के गौरव को पुनर्स्थापित करने में अहम भूमिका निभाएगा।" वहीं, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा,  "पश्चिम बंगाल चुनाव के पांचवें चरण में आज बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए वोट दें। विशेष रूप से पहली बार मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।"

पांचवें चरण का मतदान ऐसे समय में हो रहा है जब देश और पश्चिम बंगाल, दोनों जगह कोरोना वायरस के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। देश में शुक्रवार को 2 लाख 33 हजार से ज्यादा नए मामले दूसरे दिन दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 1,338 मरीजों की मौत भी हो गई है। पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के मामलों में रिकॉर्डतोड़ वृद्धि हो रही है। एक दिन में यहां पर कोरोना के 6,910 नए केस सामने आए जबकि 26 की मौत हो गई है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad