Advertisement

कौन है पंकज मिश्रा, जिसे मिल रही है भाजपा नेताओं से धमकी?, सीएम का है खास

पंकज मिश्रा इन दिनों सोशल मीडिया में चर्चा में है। झारखण्‍ड के मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन का बहुत...
कौन है पंकज मिश्रा, जिसे मिल रही है भाजपा नेताओं से धमकी?, सीएम का है खास

पंकज मिश्रा इन दिनों सोशल मीडिया में चर्चा में है। झारखण्‍ड के मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन का बहुत खास हैं इसके बावजूद इसे गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी से जान को खतरा है। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्‍यक्ष और पाकुड़़ जिला परिषद के उपाध्‍यक्ष पिंकु शुक्‍ला जो पंकज मिश्रा के रिश्‍तेदार हैं ने इन्‍हें फोन पर धमकाया। कहा कि आपने गोड्डा में बैठकर निशिकांत दुबे के बारे में दो-दो ऑडियो जारी किया, अब लिखियेगा तो सीबीआइ, ईडी का रेड करा देंगे, जीवन से हाथ धोना पड़ेगा, दुबेजी की केंद्र में बहुत पकड़ है। यहां आपकी सरकार है तो क्‍या हुआ, दिल्‍ली में तो हमलोगों की सरकार है।पंकज मिश्रा कहते हैं कि इसके बाद धमकी को लेकर 26 मई को ही जिरवाबाड़ी थाना में लिखित सूचना दे दिया, जबकि पिंकू शुक्‍ला ने मेरे खिलाफ 27 को शाम चार बजे प्राथमिकी दर्ज कराई। राज्‍य सरकार पुलिस प्रशासन को बताना चाहता हूं मेरे जान पर भी बहुत खतरा, बाबूलाल मरांडी, निशिकांत दुबे, सुनील तिवारी हाथ धोकर मेरे जान के पीछे पड़े हैं। संताल में मेरी लोकप्रियता को देखते हुए झूठे मुकदमे में फंसा सकते हैं या मेरी हत्‍या करा सकते हैं। मैं और मेरा परिवार सहमा हुआ है। भाजपा के लोग मेरे खिलाफ पीआइएल दर्ज करा रहे हैं मुझे उझसे डर नहीं। इस प्राथमिकी प्रकरण पर ट्विट कर सांसद निशिकांत दुबे ने कहा है कि आपका मूरख प्रतिनिधि पंकज मिश्रा आपको बरबाद कर देगा। 26 को प्राथमिकी दर्ज करा दिया था जो 27 को शुक्‍ला से मांफी क्‍यों मांग रहा था।

बता दें कि पंकज मिश्रा, बरहेट से विधायक मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन के विधायक प्रतिनिधि हैं। हेमन्‍त सोरेन के सत्‍ता में आने के बाद अचानक चर्चित हो गये। रांची की रहने वाली साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की हत्‍या प्रकरण में भी चर्चा में आये। रुपा तिर्की हत्‍या ने इतना विवाद पकड़ा कि सभी पार्टियों ने इसकी सीबीआइ जांच की मांग की। इसको लेकर लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। इस मामले में वायरल ऑडियो में एक आरोपी पुलिस अधिकारी कह रही है कि वह पंकज मिश्रा के कहने पर ही काम करती है। रूपा तिर्की मौत की जांच और पंकज मिश्रा की संपत्ति की जांच कराने के लिए बीते सप्‍ताह हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका भी दायर की गई है।

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने भी ट्विट कर मुख्‍यमंत्री से सवाल किया है कि ये पंकज मिश्रा कौन है, एक के बाद एक कारिस्‍तानी से पूरे साहिबगंज में आतंक का पर्याय बना हुआ है। इनका नाम रूपा तिर्की संहेदाहस्‍पद मौत में आया है। वहां के एक व्‍यवसायी अंकुश राजहंस जिनका एक दारोगा से बातचीत वाले वायरल में इसी मिश्रा का नाम आया है। हरिजन की जमीन हथियाने समेत अनगिनत गतल काम के आरोप लगे हैं इन पर। ये भाजपा किसान मोर्चा के उपाध्‍यक्ष पिंकू शुक्‍ला को जान मारने की धमकी दे रहे हैं। क्‍या वजह है कि आप से खुद एक विधायक प्रतिनिधि नहीं संभल रहा है।


बताते हैं कि पंकज की सुरक्षा में चार-चार अंगरक्षक हैं। कोरोबारियों को फोन से धमकान, कोयला, बालू, पत्‍थर का अवैध कारोबार कराने का भी आरोप है। पिछले साल अप्रैल महीने में ही एक ऑडियो वायरल हुआ था जिसमें कांग्रेस विधायक दल के नेता ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। वायरल ऑडियो में आलमगीर आलम और बड़हरवा टोलप्‍लाजा का टेंडर लेने वाले शंभु भगत के बीच बातचीत हो रही है। मंत्री टेंडर छोड़ने के लिए कह रहे मगर भगत नहीं मान रहा तब आलमगीर आलम ने पंकज मिश्रा को फोन पकड़ा दिया और उसने भगत से बात की। इसी प्रकरण के बाद पंकज मिश्रा चर्चा में आये। इसके कुछ ही दिनों के बाद साहिबगंज के व्‍यापारी और पुलिस अधिकारी के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ जिसमें पुलिस अफसर द्वारा पोस्टिंग के लिए पंकज मिश्रा को पांच लाख देने, मिश्रा के इशारे पर साहिबगंज में अफसरों के काम करने और हत्‍या के एक मामले में पुलिस अफसर की मदद की चर्चा थी। मिर्जाचौकी के पास बिना कागजात ओवरलोडेड कुछ ट्रकों को विधायक लोबिन हेंब्रम ने अधिकारियों की मदद से रोका था, उस दौरान भी पंकज मिश्रा चर्चा में आये। लोबिन ने इसकी सूचना मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन को भी दी थी। कहा था कि इस तरह से नाजायज तरीके से पत्‍थर निकाले जा रहे हैं ...नहीं तो आने वाले दिनों में पहाड़ नक्‍शों में ही रह जायेंगे। बहरहाल अगर पंकज मिश्रा पर लगे आरोपों में दम है तो जिस तरह से मामला तूल पकड़ रहा है, आने वाले दिनों कहीं मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन के लिए ही परेशानी का सबब न बन जाये।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad