Advertisement

नशे की हालत में पति ने फोन पर दिया तीन तलाक, पीड़िता बोली- पुलिस ने नहीं लिया कोई एक्शन

तीन तलाक पर जारी बहस के बीच एक और मुस्लिम महिला को इसका शिकार होना पड़ा है। उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी...
नशे की हालत में पति ने फोन पर दिया तीन तलाक, पीड़िता बोली- पुलिस ने नहीं लिया कोई एक्शन

तीन तलाक पर जारी बहस के बीच एक और मुस्लिम महिला को इसका शिकार होना पड़ा है। उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले में रोजी बेगम नाम की महिला को नशे की हालत में उसके पति ने तलाक दे दिया। जब महिला इसकी शिकायत लेकर थाने पहुंची तो पुलिस ने इसे अनसुना कर दिया।

मुस्लिम महिला के मुताबिक, पति ने जब उसे तीन तलाक दिया तब वह नशे की हालत में था और उसने तलाक फोन पर दिया। रोजी बेगम ने कहा, पति उसके साथ पिछले 3 से 4 सालों से रोज मारा पीटा करता था। उसके बाद उसने फोन पर तलाक दे दिया। महिला बोली, मैंने पुलिस से शिकायत की, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।


इससे पहले यूपी से ही एक और तीन तलाक का मामला सामने आया था। यह मामला मुरादाबाद में एक महिला विराशा को उसके शौहर ने इसलिए तीन तलाक दे दिया, क्‍योंकि उसने दहेज में एक कार या दस रुपये कैश देने से इनकार कर दिया है। पीड़िता ने बताया कि उसके पति ने उसे कहा कि अगर तुम दहेज नहीं दे सकती हो तो घर छोड़कर जा सकती हो।

गौरतलब है कि तीन तलाक बिल को लेकर संसदीय हंगामे में शीत कालीन सत्र के आखिरी दिन अधर में लटक गया। राज्यसभा में विपक्ष इस बिल को सेलेक्ट कमेटी को भेजने की मांग पर अड़ा रहा, जिस पर सरकार झुकने को तैयार नहीं है। वहीं, लोकसभा ने तीन तलाक बिल को पिछले हफ्ते ही पारित कर दिया था, लेकिन राज्यसभा में सरकार बिल के समर्थन में जरूरी संख्या नहीं जुटा सकी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad