Advertisement

दिल्ली महिला आयोग से स्वाति मालीवाल ने दिया इस्तीफा, सीएम केजरीवाल ने किया स्वीकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार...
दिल्ली महिला आयोग से स्वाति मालीवाल ने दिया इस्तीफा, सीएम केजरीवाल ने किया स्वीकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार स्वाति मालीवाल का डीसीडब्ल्यू प्रमुख के पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और उपराज्यपाल को भेज दिया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि मालीवाल सोमवार को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। ‘आप’ ने शुक्रवार को दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की प्रमुख मालीवाल को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया और साथ ही पार्टी ने मौजूदा सांसदों-संजय सिंह तथा नारायण दास गुप्ता को इस बार फिर उम्मीदवार बनाया है।

अधिकारियों के अनुसार, मुख्यमंत्री ने डीसीडब्ल्यू प्रमुख के पद से मालीवाल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। उन्होंने इस्तीफे को मंजूरी के लिए उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को भेज दिया है। दिल्ली की तीन राज्यसभा सीट से सांसद संजय सिंह, सुशील कुमार गुप्ता और नारायण दास गुप्ता का मौजूदा कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म होगा।

मालीवाल को सुशील कुमार गुप्ता की जगह उम्मीदवार बनाया गया है, जो आम आदमी पार्टी (आप) की हरियाणा इकाई के प्रमुख हैं। पार्टी के अनुसार, सुशील कुमार गुप्ता ने हरियाणा की चुनावी राजनीति पर ध्यान केंद्रित करने की इच्छा जताई है। यदि आवश्यक हुआ तो राज्यसभा चुनाव 19 जनवरी को होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad