Advertisement

तेजस्वी यादव ने किया विपक्ष की एकता का आह्वान, अहंकार को दरकिनार करने की कही बात

राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को विपक्षी दलों से भाजपा से लड़ने के लिए हाथ मिलाने को कहा और कहा कि...
तेजस्वी यादव ने किया विपक्ष की एकता का आह्वान,  अहंकार को दरकिनार करने की कही बात

राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को विपक्षी दलों से भाजपा से लड़ने के लिए हाथ मिलाने को कहा और कहा कि उन्हें यह तय करना होगा कि वे सत्ताधारी पार्टी के साथ हैं या इसके खिलाफ हैं। गौरतलब है कि राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष प्रसाद ने भाजपा पर समाज को "सांप्रदायिक बनाने" और संविधान को "नष्ट" करने का आरोप लगाया। यादव ने एक सत्तारूढ़ पार्टी के सांसद के भाषण के बारे में कथित तौर पर मुसलमानों के बहिष्कार का आह्वान किया।

पार्टी के खुले सम्मेलन में अपने भाषण में, जिसने प्रसाद के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुनाव की पुष्टि की, यादव ने एक ऐसे संगठन की अपनी छवि को छोड़ने के अपने प्रयासों को जारी रखा, जो काफी हद तक मुस्लिम-यादव आधार तक सीमित था। उन्होंने तालकटोरा स्टेडियम में प्रतिनिधियों की भीड़ से कहा था कि  "झुकना" यदि आवश्यक हो तो अधिकांश पिछड़ी जातियों और दलितों तक पहुँचने के लिए।

उन्होंने कहा, "आपको कतार में अंतिम व्यक्ति की रक्षा करनी होगी। व्यवहार बदलने की जरूरत है।" राजद के प्रतिद्वंद्वियों ने अक्सर पार्टी के शासन को खराब कानून-व्यवस्था की स्थिति से जोड़ा है और आरोप लगाया है कि उसके समर्थक सत्ता में होने पर अन्य जातियों पर हावी होने की कोशिश करते हैं।  यादव ने कहा, "राजद ए टू जेड की पार्टी है। यह सभी की पार्टी है।"

उन्होंने भाजपा पर बेरोजगारी, महंगाई, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे वास्तविक मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए समाज को सांप्रदायिक आधार पर बांटने का आरोप लगाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad