Advertisement

पीएम मोदी समेत इन बड़े नेताओं ने दी लाल कृष्ण आडवाणी को बधाई, कही ये बड़ी बातें

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को शनिवार को देश के...
पीएम मोदी समेत इन बड़े नेताओं ने दी लाल कृष्ण आडवाणी को बधाई, कही ये बड़ी बातें

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को शनिवार को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किये जाने की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय मंत्रियों, अन्य वरिष्ठ नेताओं समेत विभिन्न क्षेत्र के लोगों ने आडवाणी को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषणा किए जाने के बाद केंद्रीय मंत्रियों, भाजपा और उसके सहयोगी दलों के शीर्ष नेताओं ने कहा कि आडवाणी हर लिहाज से यह पुरस्कार पाने योग्य हैं और यह राष्ट्र की सेवा के प्रति समर्पित एक ‘‘राष्ट्रीय नायक की जीवनयात्रा’’ को मार्मिक स्वीकृति है। नेताओं ने सरकार के फैसले के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद भी दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना ‘‘मेरे लिए एक बहुत ही भावुक क्षण’’ है। प्रधानमंत्री ने आडवाणी को बधाई देते हुए कहा, ‘‘आडवाणी जी ने अपने सार्वजनिक जीवन में दशकों तक सेवा करते हुए पारदर्शिता और अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता जताई और राजनीतिक नैतिकता में एक अनुकरणीय मानक स्थापित किया।

वह हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक हैं, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है।’’ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘हम सभी के प्रेरणास्रोत और देश के वरिष्ठ नेता श्रद्धेय लाल कृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय अत्यंत हर्ष और उल्लास की बात है। वह राजनीति में शुचिता, समर्पण और दृढ़ संकल्प के प्रतीक हैं।’’

उन्होंने कहा कि अपने लंबे सार्वजनिक जीवन के दौरान विभिन्न भूमिकाओं में आडवाणी ने देश के विकास और राष्ट्र निर्माण में जो महत्वपूर्ण योगदान दिया है वह ‘‘अविस्मरणीय और प्रेरणादायक’’ है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को धन्यवाद देता हूं और आडवाणी जी को बधाई देता हूं।’’ सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी दिग्गज नेता आडवाणी को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में प्रदान किया गया यह भारत रत्न बहुत उचित है। यह राष्ट्र की सेवा के लिए समर्पित एक ‘‘राष्ट्रीय नायक की जीवनयात्रा’’ को मार्मिक स्वीकृति है।’’

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad