Advertisement

पाकिस्तानी नंबर से आया था मुम्बई को दलहलने वाली धमकी, जाने मुम्बई पुलिस ने और क्या कहा

शहर के पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर ने शनिवार को कहा कि मुंबई पुलिस को 26/11 जैसे हमले की धमकी देने वाले...
पाकिस्तानी नंबर से आया था मुम्बई को दलहलने वाली धमकी, जाने मुम्बई पुलिस ने और क्या कहा

शहर के पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर ने शनिवार को कहा कि मुंबई पुलिस को 26/11 जैसे हमले की धमकी देने वाले संदेश एक फोन नंबर से आए हैं जिस पर पाकिस्तान का देश कोड लिखा हुआ है।

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि संदेश मिलने के बाद राज्य के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) और शहर के पुलिस कर्मियों को अलर्ट पर रखा गया है।
        
उन्होंने कहा, "पुलिस को शुक्रवार रात करीब 11.30 बजे संदेश मिला, जिसमें धमकी दी गई थी कि मुंबई में 26/11 जैसा हमला किया जाएगा और शहर को उड़ा दिया जाएगा। 26/11 के हमलों के आतंकवादी अजमल कसाब और (मृतक) का जिक्र था। संदेशों में अल कायदा नेता अयमान अल-जवाहिरी का भी नाम लिया गया था।"
        
फांसलकर ने कहा, "यह भी उल्लेख किया गया था कि उनके कुछ सहयोगी भारत में काम कर रहे हैं। प्रथम दृष्टया, धमकी वाले संदेश एक नंबर से आए हैं, जिसमें पाकिस्तान का देश कोड है।"
        
बता दें कि पुलिस ने संदेशों को गंभीरता से लिया है, उन्होंने नागरिकों की सुरक्षा और सुरक्षा का आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी जिम्मेदारी थी। उन्होंने कहा, "खतरे के संदेशों की जांच के लिए आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं। हम तटीय सुरक्षा को लेकर सतर्क हैं और तटरक्षक बल के साथ समन्वय कर रहे हैं।"
        
पुलिस आयुक्त ने कहा कि 'सागर कवच' अभियान शुरू कर दिया गया है और तटीय सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।
फनसालकर ने कहा कि वर्ली थाने में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है।
        
इससे पहले दिन में, शहर के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि वर्ली स्थित अपने नियंत्रण कक्ष से संचालित मुंबई ट्रैफिक पुलिस की हेल्पलाइन के व्हाट्सएप नंबर पर टेक्स्ट संदेश प्राप्त हुए थे। उन्होंने कहा कि एक संदेश में कहा गया है कि छह लोग हमले को अंजाम देंगे, जबकि दूसरे ने कहा कि मुंबई को उड़ाने की तैयारी चल रही है, जिससे 26/11 के हमलों की यादें ताजा हो जाएंगी।
         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad