Advertisement

सोनाली फोगाट के सहयोगियों की बढ़ी मुश्किलें, सीबीआई ने हत्या का आरोप लगाते हुए चार्जशीट दायर की

सीबीआई ने हरियाणा की भाजपा नेता सोनाली फोगट के दो सहयोगियों के खिलाफ गोवा की एक अदालत में आरोप पत्र...
सोनाली फोगाट के सहयोगियों की बढ़ी मुश्किलें, सीबीआई ने हत्या का आरोप लगाते हुए चार्जशीट दायर की

सीबीआई ने हरियाणा की भाजपा नेता सोनाली फोगट के दो सहयोगियों के खिलाफ गोवा की एक अदालत में आरोप पत्र दायर किया है, जिसमें उनकी हत्या का आरोप लगाया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने सोमवार को गोवा के मापुसा में एक विशेष अदालत में आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और अन्य प्रावधानों के तहत सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया।

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने मामले की जांच खुली रखी है।
एजेंसी ने सितंबर में गोवा में फोगट की रहस्यमयी मौत की जांच अपने हाथ में ली थी। उन्होंने आगे कहा, केंद्रीय जांच एजेंसी ने गृह मंत्रालय के एक संदर्भ पर गोवा पुलिस की प्राथमिकी को फिर से दर्ज किया था, जो कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के माध्यम से इसे भेजा गया था।

सीएफएसएल विशेषज्ञों के साथ सीबीआई की टीमों ने अपराध स्थल मनोरंजन और अन्य फोरेंसिक सामग्री का गहन विश्लेषण किया था। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने का अनुरोध करने के बाद मंत्रालय ने मामले को सीबीआई को सौंप दिया था।

हरियाणा के हिसार से फोगट को 22-23 अगस्त की रात अंजुना बीच पर कर्लीज रेस्तरां में एक पार्टी के बाद गोवा के एक अस्पताल में मृत लाया गया था। उसकी मौत के बाद सामने आए रेस्टोरेंट के सीसीटीवी फुटेज में वह सांगवान के साथ डांस करती नजर आ रही है।

एक अन्य वीडियो में दिखाया गया है कि फोगाट को उनके सहयोगी रेस्तरां से बाहर ले जा रहे हैं और उन्हें रास्ते में सीढ़ी के पास डगमगाते और लगभग गिरते हुए देखा जा सकता है।पुलिस ने कहा था कि सांगवान और सिंह ने कथित तौर पर पानी में कुछ "अप्रिय पदार्थ" मिलाया और फोगट को इसे पीने के लिए मजबूर किया।

पुलिस उपाधीक्षक जिवबा दलवी ने कहा था कि फोगट को मेथम्फेटामाइन दिया गया था और रेस्तरां के वॉशरूम से कुछ बची हुई दवा बरामद की गई थी। पुलिस ने इस मामले के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें दो आरोपी, दो कथित ड्रग सप्लायर दत्ताप्रसाद गाँवकर और रमा मांडरेकर और रेस्तरां के मालिक एडविन न्यून्स शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad