Advertisement

पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, दो जवान शहीद

पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अख्नूर सेक्टर के प्रगवाल एरिया में...
पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, दो जवान शहीद

पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अख्नूर सेक्टर के प्रगवाल एरिया में सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से रविवार को देर रात करीब सवा एक बजे की गई फायरिंग में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए। तीन आम नागरिक भी घायल हुए हैं।  29 मई को ही दोनों देशो के (सैन्य संचालन महानिदेशक) डीजीएमओ को बीच के बीच सहमति बनी थी कि दोनों ही देश 2003 के सीजफायर समझौते का पूरी तरह से पालन करेंगे। इसके बाद भी पाकिस्तान ने यह हरकत की।


पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा बीएसएफ़ की चौकी को निशाना बनाकर गोलाबारी की गई  फ़ायरिंग में बीएसएफ के एएसआई सत्य नारायण यादव और कॉन्सटेबल विनय कुमार पांडेय गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में इलाज़ के दौरान ये दोनों जवान शहीद हो गए. इस गोलाबारी में पाकिस्तान की तरफ से 80 एमएम के मोर्टार और एमएमजी का भी इस्तेमाल किया गया. जिसमें एक महिला समेत तीन स्थानीय लोगों के भी घायल होने की ख़बर है। बीएसएफ ने पाकिस्तानी रेंजरों की इस कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया।

इससे पहले पाकिस्तान द्वार सीजफायर के उल्लघंन के कारण कई गांवों के हजारों लोगों को अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर शरण लेनी पड़ी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad