Advertisement

यूपी: सीएम योगी ने की कोविड स्थिति की समीक्षा, अधिकारियों से टेस्टिंग, जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाने को कहा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक...
यूपी: सीएम योगी ने की कोविड स्थिति की समीक्षा, अधिकारियों से टेस्टिंग, जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाने को कहा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक में राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की और उन्हें नये कोरोना वायरस वैरिएंट की निगरानी करने, जांच बढ़ाने और जीनोम सीक्वेंसिंग करने का निर्देश दिया।

उन्होंने उन्हें भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों जैसे अस्पताल, बस, रेलवे स्टेशन और बाजार में मास्क पहनने के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए भी कहा।
उन्होंने कहा, "हो सकता है कि आने वाले दिनों में नए मामलों में बढ़ोतरी हो, इसलिए हमें सतर्क रहना होगा। यह घबराने का नहीं, बल्कि सतर्क और सावधान रहने का समय है।"

एक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-9, वरिष्ठ अधिकारियों और मंत्रियों की एक टीम के साथ बैठक के दौरान उन्हें इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल रूम (ICCC) को फिर से सक्रिय करने और सार्वजनिक संबोधन को सक्रिय करने का निर्देश दिया।

यह बैठक पिछले कुछ दिनों में चीन और अन्य देशों में मामलों में अचानक वृद्धि के मद्देनजर हुई है। बयान में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है और दिसंबर में कोविड पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत रही है। राज्य में वर्तमान में 62 सक्रिय मामले हैं और 24 घंटे की अवधि में किए गए 27,208 परीक्षणों से कोई नया संक्रमण नहीं हुआ है। बयान में कहा गया है कि इसी अवधि के दौरान 33 लोग संक्रमण से मुक्त हुए।

उन्होंने अधिकारियों से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ लगातार संवाद बनाए रखने को कहा, "कोविड के बदलते चलन पर कड़ी नजर रखी जानी चाहिए। चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग को बेहतर समन्वय के साथ तैयारी करनी चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad