Advertisement

यूपी चुनाव: बोले अखिलेश यादव, नाम लिखाएं- 300 यूनिट बिजली मुफ्त पाएं, कल से समाजवादी पार्टी का अभियान

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से विधानसभा चुनावों के लिए मतदान शुरू होंगे और उससे पहले मतदाताओं को लुभाने...
यूपी चुनाव: बोले अखिलेश यादव, नाम लिखाएं- 300 यूनिट बिजली मुफ्त पाएं, कल से समाजवादी पार्टी का अभियान

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से विधानसभा चुनावों के लिए मतदान शुरू होंगे और उससे पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए पार्टियां तरह-तरह की ऐलान करने लगी हैं। समाजवादी पार्टी सुप्रीमो और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वादा किया है कि सत्ता में आने के बाद वह 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त में देंगे।

अखिलेश यादव के अनुसार, "300 यूनिट मुफ्त बिजली देना इसे समाजवादी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में शामिल किया है। इसके लिए कल से अभियान शुरु किया जाएगा। लोगों को उनका बिजली बिल जिस नाम से उनके घर आता है, वो नाम इस अभियान के तहत फॉर्म में भरवाया जाएगा।"

इससे पहले सोमवार को अखिलेश यादव ने कई वादा किया था, जिसमें प्रदेश के किसानों के हर फसल के लिए एमएसपी, मुफ्त सिंचाई सुविधा, गन्ना किसानों को 15 दिनों में बकाया भुगतान करना, ब्याज मुक्त ऋण और बीमा एवं पेंशन जैसे वादे शामिल हैं।

यादव ने यह भी कहा कि निरस्त किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ जितने भी मामले दर्ज किए गए हैं, उन्हें वापस ले लिया जाएगा और विरोध के दौरान मारे गए किसानों के परिवारों को 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे।

गौरतलब हो कि समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय लोक दल के साथ गठबंधन किया है और इसके जरिये सपा हाल में हुए किसान आंदोलन के मुद्दे को भुनाने कोशिश कर रही है। आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश के 403 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी से मतदान शुरू हो है। चुनाव सात चरणों में होगा और इसके नतीजे 10 मार्च को निकलेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad