Advertisement

उन्नाव सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत, 19 घायल; पीएम मोदी ने किया अनुग्रह राशि का ऐलान

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दुर्घटना में 18 लोगों की मौत के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को...
उन्नाव सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत, 19 घायल; पीएम मोदी ने किया अनुग्रह राशि का ऐलान

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दुर्घटना में 18 लोगों की मौत के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। 

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "प्रधानमंत्री ने उन्नाव में दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।" 

राष्ट्रपति भवन के एक आधिकारिक बयान में 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा गया, ''उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद है।''

राष्ट्रपति ने दुखद दुर्घटना में मृतकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। बयान में कहा गया है, ''मैं उन लोगों के परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं जो इस तरह की अचानक मौत का शिकार हो गए हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।''

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस दुखद दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया। सिंह ने एक्स पर पोस्ट किया, "उन्नाव, उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटना बेहद दुखद और हृदय विदारक है। स्थानीय प्रशासन घायलों के इलाज में जुटा हुआ है। जिन लोगों ने इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोया है, उनकी अपूरणीय क्षति पर मैं उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उनके परिवारों को इस दुख को सहन करने के लिए शक्ति प्रदान करें।"

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एक डबल डेकर स्लीपर बस के दूध के कंटेनर से टकरा जाने से अठारह लोगों की जान चली गई और 30 से अधिक घायल हो गए। घटना सुबह 5:15 बजे की है। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और जिला प्रशासन को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि घायलों को उचित इलाज मिले। उन्होंने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की।

एक्स पर सीएम आदित्यनाथ ने कहा, ''उन्नाव जिले में सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत बेहद दुखद और हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और राहत में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।''

डबल डेकर स्लीपर बस बिहार के मोतिहारी से दिल्ली जा रही थी, तभी बेहटामुजावर थाना क्षेत्र के गढ़ा गांव के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर उसने दूध के टैंकर को पीछे से टक्कर मार दी।

घटना की सूचना मिलने पर बांगरमऊ के क्षेत्राधिकारी अरविंद चौरसिया के नेतृत्व में पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। इस बीच, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी घायलों से मिलने उन्नाव के अस्पताल पहुंचे।

उपमुख्यमंत्री ने घायलों को उचित उपचार का आश्वासन दिया।

उपमुख्यमंत्री पाठक ने एएनआई को बताया, "18 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई घायल हैं और उन्हें उन्नाव जिला अस्पताल भेजा गया है। घायलों को उच्च स्तरीय अस्पतालों में भेजा जा रहा है। उन्नाव के नजदीकी सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है।" 

उन्होंने आगे कहा कि अधिकतर घायल लोग बिहार से हैं और उत्तर प्रदेश सरकार बिहार सरकार के संपर्क में है।

ब्रजेश पाठक ने कहा, "केजीएमओ का ट्रॉमा सेंटर अलर्ट पर है, मैंने आकर सारी व्यवस्थाएं देखी हैं। ज्यादातर घायल लोग बिहार के हैं, हम बिहार सरकार के संपर्क में हैं। दुर्घटना के कारणों का पता जांच के बाद चलेगा, हमारी प्राथमिकता घायलों को उचित उपचार उपलब्ध कराना है।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad